जम्मू कश्मीर में शहीद हुआ उत्तराखंड का एक और लाल, परिजनों में मातम का माहौल

punjabkesari.in Sunday, Aug 18, 2019 - 10:45 AM (IST)

देहरादूनः देश की सुरक्षा करते हुए शनिवार को उत्तराखंड का एक और लाल संदीप थापा शहीद हो गया। संदीप थापा की शहादत की खबर सुनते ही परिजनों में कोहराम मच गया। वहीं शहीद संदीप थापा का पार्थिव शरीर रविवार को उनके पैतृक आवास पौड़वाला राजावाला पर पहुंचने की संभावना जताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान शनिवार सुबह से सीमा पर फायर कर रहा था। पाकिस्तान सेना ने मोर्टार और बड़े हथियारों से भारत की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया है। इस दौरान पाकिस्तान की कायराना हरकत का जवाब देते हुए देहरादून का जवान लांस नायक संदीप थापा शहीद हो गया।

वहीं सेना और राज्य के इंटेलिजेंस से जवान की शहादत की सूचना मिलते ही सहसपुर विधायक सहदेव पुंडीर सहित क्षेत्र का प्रशासनिक अमला भी शहीद के घर पहुंचकर गमगीन परिवार को ढांढस बंधा रहे है। बता दें कि संदीप थापा का घर सहसपुर विधानसभा के पौड़वाला राजावाला में है। शहीद गोरखा रेजिमेंट में 2004 में भर्ती थे।

गौरतलब है कि संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर मुद्दे पर मिली हार से बौखलाए पाकिस्तान ने एक बार फिर सीमा पर अपनी नापाक हरकत दिखाई है। पाकिस्तान यूएन में अपनी हार से बौखला उठा है और इसी बौखलाहट में पाकिस्तानी सेना ने शनिवार को राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर एक बार फिर सीजफायर उल्लंघन किया है।

Nitika