उत्तरकाशीः सड़क हादसों में पत्रकार सहित 3 लोगों की मौत, अन्य 15 घायल

punjabkesari.in Monday, May 30, 2022 - 06:36 PM (IST)

उत्तरकाशीः उत्तराखंड में दो अलग-अलग सड़क हादसों में तीन श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि 15 अन्य घायल हो गए। मरने वालों में एक अंग्रेजी दैनिक का पत्रकार भी शामिल है। अधिकारियों ने बताया कि उत्तरकाशी जिले में गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर कोपांग बैंड के पास रविवार आधी रात के बाद एक टेंपो ट्रैवलर 100 मीटर गहरी खाई में जा गिरा। दुर्घटना के समय वाहन में चालक समेत 15 लोग सवार थे।

अधिकारियों के मुताबिक, वाहन के खाई में गिरने की सूचना मिलने पर कोपांग स्थित भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों और पुलिसकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर घायलों को बाहर निकाला और उन्हें हर्षिल के सैन्य चिकित्सालय पहुंचाया, जहां उपचार के दौरान गंभीर रूप से जख्मी महाराष्ट्र के औरंगाबाद की रहने वाली अलका बोटे (45) तथा तमिलनाडु के कोयंबटूर निवासी ‘द हिंदु' अखबार के विशेष संवाददाता कार्तिक माधवन (43) की मौत हो गई। उत्तरकाशी के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि हादसे में घायल 10 अन्य लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद उत्तरकाशी जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया, जबकि मामूली रूप से घायल एक व्यक्ति को छुट्टी दे दी गई। वहीं, दो अन्य गंभीर रूप से घायल लोगों को देहरादून भेजा गया है।

अधिकारियों के अनुसार, हादसे में घायल 13 लोगों में से आठ महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले के रहने वाले हैं, जबकि अन्य पुणे, अहमदाबाद और दिल्ली के निवासी हैं। वहीं, वाहन चालक देहरादून के प्रेमनगर का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि एक अन्य दुर्घटना में टिहरी जिले में देवप्रयाग के पास एक कार के सड़क से 15 मीटर नीचे पलट जाने से उसमें सवार परिवार की एक महिला की मौत हो गई, जबकि उसका पति और पुत्र घायल हो गए। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी ब्रजेश भट्ट ने बताया कि परिवार चमोली से देहरादून अपने घर के ‘गृह प्रवेश' के लिए जा रहा था, तभी सोमवार सुबह करीब सात बजे झपकी लगने के कारण उसकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। मृतका की पहचान नीतू चौधरी (45) के रूप में हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static