हरिद्वारः गंगा में विलीन हुए वाजपेयी, हरकी पौड़ी में विसर्जित हुई अटल जी की अस्थियां

punjabkesari.in Sunday, Aug 19, 2018 - 01:40 PM (IST)

हरिद्वारः देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों को रविवार को हरिद्वार स्थित हरकी पैड़ी में विसर्जित कर दी गई हैं। अटल जी की अस्थियों को पूजा-पाठ के बाद पूरे विधि-विधान के साथ उनकी बेटी नमिता द्वारा गंगा में विसर्जित किया गया।
PunjabKesari
इस दौरान हरकी पौड़ी पर अटल जी की पोती निहारिका, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत सहित वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।
PunjabKesari
बता दें कि अटल जी की अस्थियों को विसर्जित करने से पहले अस्थि कलश यात्रा निकाली गई। यात्रा में लगभग 15,000 भाजपा कार्यकर्त्ता शामिल हुए। इससे पहले वाजपेयी की बेटी नमिता और पोती निहारिका रविवार सुबह स्मृति स्थल पहुंची और वहां से पूर्व प्रधानमंत्री की अस्थियों को एकत्रित किया। 
PunjabKesari
वाजपेयी की अस्थियां देशभर की 100 नदियों में की जाएंगी विसर्जित 
वाजपेयी की अस्थियां देशभर में करीब 100 नदियों में विसर्जित की जाएंगी। अटल की याद में सोमवार को दिल्ली के डी जाधव स्टेडियम में सर्वदलीय प्रार्थना सभा होगी। इसके साथ ही सभी राज्यों की राजधानियों में प्रार्थना सभाएं आयोजित होंगी।
PunjabKesari
इससे पहले अस्थि कलश शांतिकुंज में संस्थापक पं. श्रीराम शर्मा आचार्य और माता भगवती देवी शर्मा के समाधि स्थल के पास रखा जाएगा। बता दें कि लंबी बीमारी के बाद वाजपेयी का निधन 16 अगस्त को हुआ था। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static