हरिद्वार में आज विसर्जित की जाएंगी वाजपेयी की अस्थियां, अस्थि कलश यात्रा हुई शुरू

punjabkesari.in Sunday, Aug 19, 2018 - 10:38 AM (IST)

हरिद्वारः देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां रविवार को हरिद्वार में हरकी पैड़ी में विसर्जित की जाएंगी। इसी के चलते वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा शुरू हो गई है। इस यात्रा में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत सहित वरिष्ठ नेता मौजूद हैं। 

12 से डेढ़ बजे तक होगा विसर्जन कार्यक्रम
जानकारी के अनुसार, रविवार दोपहर साढ़े 12 बजे से डेढ़ बजे तक विसर्जन कार्यक्रम होगा। इस अस्थि कलश यात्रा में शामिल होने के लिए 200 बसों में 15000 भाजपा कार्यकर्त्ता देहरादून से हरिद्वार पहुंच रहे हैं। वाजपेयी की बेटी नमिता और पोती निहारिका रविवार सुबह स्मृति स्थल पहुंची और वहां से पूर्व प्रधानमंत्री की अस्थियों को एकत्रित किया।

वाजपेयी की अस्थियां देशभर की 100 नदियों में की जाएंगी विसर्जित
वाजपेयी की अस्थियां देशभर में करीब 100 नदियों में विसर्जित की जाएंगी। अटल की याद में सोमवार को दिल्ली के डी जाधव स्टेडियम में सर्वदलीय प्रार्थना सभा होगी। इसके साथ ही सभी राज्यों की राजधानियों में प्रार्थना सभाएं आयोजित होंगी। इससे पहले अस्थि कलश शांतिकुंज में संस्थापक पं. श्रीराम शर्मा आचार्य और माता भगवती देवी शर्मा के समाधि स्थल के पास रखा जाएगा। बता दें कि लंबी बीमारी के बाद वाजपेयी का निधन 16 अगस्त को हुआ था। 

Nitika