विभिन्न संगठनों ने तीरथ सिंह रावत को सौंपे कोरोना उपचार के उपकरण एवं सामग्री

punjabkesari.in Monday, May 17, 2021 - 10:00 AM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड में कोरोना के नियंत्रण और संक्रमितों के उपचार के लिये विभिन्न चिकित्सा उपकरण एवं अन्य सामग्री विविध धार्मिक और सामाजिक संगठनों ने रविवार को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह को सौंपे।
PunjabKesari
सन्त निरंकारी मंडल देहरादून की ओर से 40 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर्स तीरथ को भेंट किए गए। इनमें से 20 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर्स गढ़ी कैंट बोर्ड की ओर से संचालित अस्पताल एवं अन्य पर्वतीय जिलों में अस्पतालों को भेजे जाएंगे। एक सादा कार्यक्रम में निरंकारी मंडल के मसूरी क्षेत्रीय प्रभारी हरभजन सिंह और हेमराज ने यह भेंट किए। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी भी उपस्थित रहे। संत निरंकारी मंडल के क्षेत्रीय प्रभारी ने राज्य में अपने समस्त सत्संग घरों को कोविड सेंटर के रूप में परिवर्तित करने का सहमति पत्र भी मुख्यमंत्री को सौंपा।

हेमकुंट फाउंडेशन की ओर से 55 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर्स, 54 ऑक्सीजन सिलिंडर, पीपीई किट एवं अन्य सामग्री मुख्यमंत्री को प्रदान की गई। इस सामान को पहले चरण में चमोली एवं उत्तरकाशी भेजा जा रहा है। जल्द कुछ और ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर्स और अन्य सामान दूसरे जिलों के लिए भी उपलब्ध करवाए जाएंगे। फॉउंडेशन की तरफ से इन ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर्स, सिलिंडर के लिए टेक्नीशियन भी उपलब्ध करवाया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की सम्भावित तीसरी लहर के मद्देनजर सरकार ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस अवसर पर हेमकुंट फाउंडेशन के निदेशक हरतीरथ सिंह, राज्य समन्वयक संजय कुमार आदि उपस्थित रहे।
PunjabKesari
इसके अतिरिक्त, हंस फाउंडेशन ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को 40 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर्स, 60 नेबोलाइजंर मशीन, 500 ऑक्सीमीटर, 448 डिजिटल थर्मोमीटर, 587 पीपीई किट 587, 50 इंफ्रारेड थर्मोमीटर, ऑक्सीजन मास्क 300, सर्जिकल मास्क 3250, सेनिटाइजर 170, स्टीमर 100, बीपी मशीन 20 एवं अन्य सामग्री भेंट किए। इस सामग्री को रुद्रप्रयाग जनपद के लिए भेजा जा रहा है। जल्द अन्य जनपदों के लिए भी सामग्री उपलब्ध करवाई जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static