उपराष्ट्रपति नायडू पहुंचे देवभूमि, दीक्षांत समारोह में हुए शामिल

punjabkesari.in Wednesday, Apr 25, 2018 - 10:58 AM (IST)

देहरादूनः उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू फॉरेस्ट रिसर्च इंस्टीट्यूट के दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए। उपराष्ट्रपति, केंद्रीय वन और पर्यावरण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, राज्यपाल और मुख्यमंत्री एफआरआई (इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी) पहुंच गए है। 
PunjabKesari
दीक्षांत समारोह में हुए शामिल 
जानकारी के अनुसार, समारोह में कुल 53 आईएफएस पासआउट होंगे, जिनमें 2 विदेशी भी शामिल हैं। अकादमी से अब तक 14 मित्र राष्ट्रों के 353 वन अधिकारी पास आउट हो चुके हैं। आज पासआउट होने वालों में सबसे ज्यादा 7 राजस्थान के अधिकारी हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि 2016-2018 बैच के पासआउट नए प्रशिक्षुओं के उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं। आज के समय IFS अधिकारियों के सामने नई जिम्मेदारियां और नई चुनौतियां हैं। 

आज ही दिल्ली के लिए होंगे रवाना 
महामहिम उपराष्ट्रपति के देवभूमि उत्तराखंड पधारने पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, राज्यपाल कृष्णकांत पॉल, मुख्य सचिव उत्पल कुमार और पुलिस महानिदेशक अनिल रतूड़ी मौजूद रहे। इसके साथ ही सभी ने फूल देकर उनका देवभूमि उत्तराखंड पधारने पर हार्दिक अभिनंदन किया। 
PunjabKesari
बता दें कि वेंकैया नायडू फॉरेस्ट रिसर्च इंस्टीट्यूट के दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होने के लिए देहरादून पहुंचे हैं। पुलिस विभाग ने वीआईपी मूवमेंट के दौरान यात्रियों को परेशानी ना हो, इसके लिए विभिन्न मार्गों पर रूट डाइवर्ट भी किए हैं। इसके अन्तर्गत सुबह 6:30 बजे से दोपहर 3:00 बजे तक विभिन्न मार्गों पर रूट डायवर्ट रहेगा। वेंकैया नायडू दीक्षांत समारोह में भाग लेने के पश्चात बुधवार को ही वापस दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static