उधमसिंह नगरः स्टोन क्रेशर लगाने से नाराज ग्रामीण, SDM कार्यालय में किया विरोध प्रदर्शन

punjabkesari.in Wednesday, Aug 21, 2019 - 06:23 PM (IST)

उधमसिंह नगरः उत्तराखंड के उधमसिंह नगर में स्टोन क्रेशर मशीन लगाने से नाराज ग्रामीणों ने सख्त रुख अपना लिया है। इसको लेकर ग्रामीणों ने बेनर तले एसडीएम कार्यालय में विरोध प्रदर्शन किया।

जानकारी के अनुसार, मामला उधमसिंह नगर स्थित सितारगंज इलाके का है, जहां पर ग्राम रसोइयापुर के ग्रामीणों ने गांव में लगाए जा रहे स्टोन क्रेशर मशीन का विरोध किया। उन्होंने उपजिलाधिकारी कार्यालय में बैनर तले विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कहा कि गांव को जाने बाली सड़क की चौड़ाई कम है जिसपर अगर स्टोन क्रेशर के भारी वाहन चलेंगे तो ग्रामीणों को और स्कूल जाने वाले बच्चों को दिक्कत का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि कई बार आपत्ति जताने के बाद भी अब अगर स्टोन क्रेशर बनाया जाएगा तो मजबूरन ग्रामवासियों को मौके पर जाकर काम रुकवाना पड़ेगा।

वहीं ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर क्रेशर स्वामियों और ग्रामीणों में कोई विवाद की स्थिति उत्त्पन्न होती है तो उसका उत्तरदायी प्रशासन होगा। बता दें कि ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी कार्यालय में जिलाधिकारी को संबंधित ज्ञापन सौंपा। इसकी प्रतियां संबंधित विभागों सहित प्रधानमंत्री, राज्यपाल और मुख्यमंत्री को भी भेजी गई हैं।

Nitika