ऑल वैदर रोड परियोजना की समस्याओं को लेकर ग्रामीणों ने डीएम से की मुलाकात

punjabkesari.in Wednesday, Jan 24, 2018 - 12:20 PM (IST)

टिहरी: उत्तराखंड में ऑल वैदर रोड की समस्याओं को लेकर मंगलवार को कलैक्ट्रेट पहुंचे कंडीसौड़ तहसील के गांवों से आए ग्रामीणों ने डीएम सोनिका से मुलाकात की। ग्रामीणों ने डीएम से मुलाकात कर समस्याओं से अवगत करवाया। उन्होंने रोड सर्वे और प्रतिकर भुगतान सहित अन्य मांगों को लेकर गांवों में जाकर जन सुनवाई के लिए शिविर आयोजित करने की मांग की है।

ग्रामीणों ने कहा कि काश्तकारों को अनावश्यक परेशान किया जा रहा है। कंसलटैंट एजैंसी एनएच एक्ट के तहत प्रभावितों को डरा रहे हैं। उन्होंने भवनों के आंगन, बाऊंड्री, टीनशैड को भी मूल्यांकन में शामिल करने, व्यावसायिक भवनों को आवासीय भवनों में न नापने, जसपुर गांव में सर्वे से वंचित भवनों का फिर से मूल्यांकन, पूर्व में लोनिवि की ओर से अधिग्रहण से छोड़ी गई एक तरफ की भूमि का भी प्रतिकर देने, जिन खेतों को आधा अधिग्रहण किया गया है, उन्हें पूर्ण अधिग्रहण करने जैसी अन्य समस्याओं से डीएम को अवगत करवाया।

इसके अतिरिक्त ग्रामीणों ने बिजली, दूरभाष का निर्धारित समय में पुनर्निर्माण, भवन मूल्यांकन के दौरान लिए जा रहे शपथ की बाध्यता समाप्त करने, कंडीसौड़ के रिखेडटीखाल में डंसिंग जोन बनाकर भविष्य में उस पर बहुउद्देशीय मैदान बनाए जाने तथा टोल प्लाजा को गांव से 4-5 किमी. दूर बनाने समेत 26 समस्याओं से अवगत करवाया। डीएम ने समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिलाया।