उत्तरकाशीः रामलीला मैदान में कूड़ा फेंकने के विरोध में उग्र हुए ग्रामीण, डीएम को दी यह चेतावनी

punjabkesari.in Friday, Jan 11, 2019 - 11:03 AM (IST)

उत्तरकाशीः उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में कांसेण गांव के पास जलविद्युत की जमीन पर कूड़ा रामलीला मैदान में कूड़ा फेंकने के बाद ग्रामीणों का उग्र रूप देखने को मिला।
PunjabKesari
जानकारी के अनुसार, ग्रामीणों ने भारी संख्या में एकत्रित होकर प्रदर्शन किया। इसके साथ ही डीएम कार्यालय भी कूच किया। इसी बीच पुलिस बल ने ग्रामीणों का रास्ता रोक दिया। तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए पुलिस ने मुख्य गेट को खोल दिया। इसके बाद डीएम कार्यालय के बाहर गुस्साए ग्रामीणों ने जमकर नारेबाजी की और आक्रोश जताया। ग्रामीणों का उग्र रूप देखते हुए डीएम ने ग्रामीणों के साथ बैठक की। डीएम ने कहा कि पहले जिस जगह कूड़ा डाला जाता था, वहीं कोर्ट के द्वारा प्रतिबंध लगा दिया था। वहां कूड़ा डालने के आदेश कोर्ट ने दे दिए है। उन्होंने कहा कि प्रशासन के द्वारा भूमि की स्थायी व्यवस्था भी की जा रही है।
PunjabKesari
वहीं गुस्साए ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ। ग्रामीणों ने नगरपालिका को अंतिम चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि अगर प्रशासन फिर कूड़ा वहां डालता है तो माघ मेले का घोर विरोध कर उग्र प्रदर्शन किया जाएगा और इस मकर संक्रांति को मंदिर में जल की जगह खून चढ़ाया जाएगा। बता दें कि ग्रामीण पिछले एक महीने से धरने पर बैठ अपने क्षेत्र में कूड़ा डालने का विरोध कर रहे थे और जिस जगह कूड़ा डालना था वहां की भी पहरेदारी कर रहे थे लेकिन जिला प्रसासन ने पौराणिक माघ मेले को देखते हुए बलपूर्वक कूड़ा डाला, जिसके चलते 43 लोगों को गिरफ्तार भी किया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static