हरिद्वार के विनोद हांडा को थाईलैंड में वर्ल्ड आइकॉन अवार्ड से किया गया सम्मानित

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2019 - 03:54 PM (IST)

हरिद्वारः यदि व्यक्ति में जज्बा हो और मेहनत तथा ईमानदारी से जीवन ज्ञापन करने की ललक हो तो व्यक्ति दुनियां के किसी भी कोने में कामयाबी के शिखर तक पहुंच जाता है। ऐसे ही शख्स है हरिद्वार निवासी विनोद हांडा, जिन्होंने थाईलैंड में होटल और रेस्टोरेन्ट व्यवसाय का जाल बिछाकर वहां के प्रतिष्ठित वर्ल्ड आइकॉन अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काम कर रही संस्था एम-4-यू संस्था ने हांडा को दुबई में यह पुरस्कार प्रदान किया। यह पुरूस्कार काफी प्रतिष्ठित पुरस्कार है, जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कामयाब व्यक्तियों को दिया जाता है। इस मौके पर कई अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उद्योग व्यापार करने वालों लोगों का चयन किया गया था, जिसमें भारत से हरिद्वार के रहने वाले विनोद हांडा को भी चुना गया। हांडा को यह पुरस्कार अपने क्षेत्र में सफलता के साथ हॉस्पिटैलिटी और सर्विस के आधार पर दिया गया है।

वहीं विनोद हांडा ने बताया कि उन्होंने थाईलैंड में 30 साल पहले छोटे से कारोबार से शुरूआत की थी और आज फूकेट में उन्होंने होटल तथा रेस्टोरेंट व्यवसाय का काफी विस्तार कर लिया है। उनकी सफलता के पीछे भारतीय संस्कृति और मूल्यों की धरोहर छिपी है। भारत के सस्कारों और भारतीय संस्कृति और मूल्यों को बरकरार रखते हुए सिंगापूर, थाईलैंड, दुबई जैसे देशों के विकास के माडल को अपनाए तो राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के पर्यटकों को उत्तराखंड की और आकर्षित किया जा सकता है।

Nitika