मुख्य सचिव के नेतृत्व में निकाली गई वॉक फॉर योगा रैली, लोगों को योग के प्रति किया जागरुक

punjabkesari.in Monday, Jun 18, 2018 - 02:45 PM (IST)

देहरादूनः देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर उत्तराखंड आ रहे हैं। इसी के चलते सोमवार को सचिवालय में योग के प्रति जागरुकता को लेकर वॉक फॉर योगा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह, अपर सचिव राधा रतूडी और सभी आईएएस अधिकारी शामिल रहे। 

जानकारी के अनुसार, मुख्य सचिव ने सभी अधिकारियों के साथ मिलकर सचिवालय से घंटाघर होते हुए रैली निकाली। इस दौरान उत्पल कुमार सिंह ने कहा कि कार्यक्रम को लेकर सभी व्यवस्थाएं की जा चुकी हैं। कार्यक्रम में 45 हजार से अधिक लोगों के आने की संभावना है। उन्होंने कहा कि योग के प्रति लोगों की जागरुकता को लेकर रोजाना वॉक फॉर योगा कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। 

उत्पल कुमार सिंह ने कहा कि कार्यक्रम किसी व्यक्ति का नहीं बल्कि इस कार्यक्रम में जन-जागरुकता की आवश्यकता है। राज्य सरकार चाहती है कि योग को प्रत्येक व्यक्ति तक पहंचाया जाए। उन्होंने राज्यवासियों से अपील करते हुए कहा कि जिन लोगों ने अभी तक रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया है, वह लोग ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। 

बता दें कि पीएम मोदी के योग दिवस कार्यक्रम को लेकर राज्य सरकार काफी सतर्क दिखाई दे रही है। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए  राज्य सरकार और पूरा विभाग रन फॉर योगा कर रहा है। 

Nitika