योग दिवस से पहले ‘वाॅक फाॅर योग’ का हुआ आयोजन, सीएम ने कैबिनेट मंत्रियों के साथ लगाई दौड़

punjabkesari.in Sunday, Jun 17, 2018 - 02:55 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत योग के प्रति जन-जागरुकता के लिए गांधी पार्क से दीनदयाल पार्क तक ‘वाॅक फाॅर योग’ में शामिल हुए। कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत, मदन कौशिक, यशपाल आर्य, सुबोध उनियाल, राज्य मंत्री रेखा आर्या, मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि योग के माध्यम से ही सारा विश्व निरोग बन सकता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि योग को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाकर ही हम स्वस्थ भारत की कल्पना कर सकते हैं। स्वस्थ भारत के लिए योग को गांव-गांव और घर-घर तक पहुंचाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रयासों से विश्वभर में 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है। योग के कारण ही भारत को विश्व पटल पर विशेष पहचान मिली है।

सीएम ने कहा कि योग दिवस के मौके पर पीएम मोदी देवभूमि उत्तराखंड पधार रहें हैं।  इसी के चलते राज्य का वातावरण योगमय हो गया है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि योग दिवस के अवसर पर जहां पर भी योग कार्यक्रम आयोजत किए जा रहे हैं, उन कार्यक्रमों में सामूहिक रूप से हिस्सा लें। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जो अन्य स्थानं पर जाने में असमर्थ हैं, वह लोग घर पर ही योग अभ्यास करें।  

Nitika