त्यागी उर्फ वसीम रिजवी को फिलहाल नहीं मिली जमानत, हरिद्वार धर्म संसद मामले में जेल में हैं बंद

punjabkesari.in Saturday, Jan 29, 2022 - 11:23 AM (IST)

नैनीतालः हरिद्वार धर्म संसद प्रकरण (तथाकथित हेट स्पीच) में जेल में बंद जितेन्द्र नारायण त्यागी उर्फ वसीम रिजवी को फिलहाल उत्तराखंड उच्च न्यायालय से जमानत नहीं मिल पाई है। अदालत ने इस मामले में सरकार से चार फरवरी तक दिशा निर्देश मांगे हैं।

तीर्थनगरी हरिद्वार में 17 से 19 दिसंबर के मध्य धर्म संसद का आयोजन किया गया था। आरोप है कि इसमें एक धर्म के खिलाफ भड़काऊ भाषण दिए गए। भड़काऊ भाषण के वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुए तो कुछ लोगों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस की ओर से कुछ लोगों के खिलाफ हरिद्वार कोतवाली में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई। कुछ समय पहले धर्म परिवर्तन करने वाले जितेन्द्र नारायण त्यागी उर्फ वसीम रिजवी को पुलिस ने 13 जनवरी को उप्र से हरिद्वार आते वक्त गिरफ्तार कर लिया और जेल भेज दिया। तब से वह जेल में बंद हैं।

निचली अदालत ने आरोपी की जमानत अर्जी खारिज कर दी। इसके बाद वह जमानत के लिए उच्च न्यायालय पहुंचे। अदालत ने उनकी जमानत प्रार्थना पत्र पर सुनवाई की। आरोपी की ओर से कहा गया कि उन पर लगाए गए आरोप गलत हैं। शिकायतकर्ता की ओर से अधिवक्ता प्रणव सिंह की ओर से जमानत का विरोध किया गया। अंत में अदालत ने सरकार से इस मामले में निर्देश (जवाब) मांगे हैं। साथ ही शिकायतकर्ता को भी चार फरवरी तक जवाबी हलफनामा पेश करने को कहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static