उत्तराखंड: भारी बारिश के बाद देहरादून की सड़कों पर भरा पानी, 48 घंटों का अलर्ट जारी

punjabkesari.in Sunday, Aug 05, 2018 - 03:54 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश का कहर देखने को मिल रहा है। भारी बारिश के बाद दून की सड़कों पर पानी भर गया है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग ने 48 घंटों के लिए भारी बारिश का अलर्ट किया जारी 
मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि अगले 2 दिनों के लिए राज्य के अधिकत्तर हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की चेतावनी के बाद से प्रशासन सतर्क दिखाई दे रहा है। प्रशासन के द्वारा सभी जिलों के जिलाधिकारियों और एसडीआरएफ की टीम को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने पर्यटकों से अपील करते हुए कहा कि उच्च हिमालयी क्षेत्र पर यात्रा ना करें। 

हल्द्वानी में भारी बारिश के कारण उफान पर नदियां 

बता दें कि शनिवार से ही राज्य के कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश हो रही है। इसके साथ ही भूस्खलन आर मलबा गिरने से चारधाम यात्रा मार्ग भी अवरुद्ध हो गए हैं। यमुनोत्री और गंगोत्री हाईवे भी पिछले काफी दिनों से बंद पड़ा है। वहीं हल्द्वानी में भी शनिवार रात से मूसलाधार बारिश हो रही है। इसके कारण नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। नदियों के उफान में आने के कारण लोगों को घरों और सड़कों पर पानी भर गया है। 

Nitika