उत्तराखंड में आफत की बारिश, इंदिरा हृदयेश के घर में भी हुआ जलभराव

punjabkesari.in Thursday, Jul 11, 2019 - 06:25 PM (IST)

हल्द्वानीः उत्तराखंड में कुमाऊं के प्रवेश द्वार हल्द्वानी को तालाब बन गया है। नगर निगम की नाकामी और सिंचाई विभाग की लापरवाही की वजह से पूरा शहर मूसलाधार बरसात के बाद दरिया में तब्दील हो गया।

जानकारी के अनुसार, कीचड़ के पानी से भरी यह बाढ़ कुमाऊं के प्रवेश द्वार हल्द्वानी की है, जहां मूसलाधार बारिश की वजह से सिंचाई विभाग की नहरें और नगर निगम की नालियां भर गई और सारा कीचड़ भरा पानी सड़कों पर आ गया। जिस तरह पानी का बहाव सड़कों पर चल रहा है, वह किसी बड़ी नहर से कम नहीं है। इस कीचड़ ने न सिर्फ सड़कों में चलने वाले लोगों का जीना दूभर किया, बल्कि रिहायशी इलाकों में लोगों के घरों के अंदर तक कीचड़ घुस गया।

वहीं नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस की वरिष्ठ नेता इंदिरा हृदयेश के घर में भी जलभराव हो गया। जलभराव की वजह से इंदिरा हृदयेश को अपने परिवार सहित शहर के एक निजी होटल में शरण लेनी पड़ी है। सड़कों पर चलने वाले वाहन भी घंटों जाम में फंसे रहे। रिहायशी इलाकों में भी कीचड़ भरे पानी के घुसने से अफरा-तफरी मच गई। नहरे और नालियों की सफाई मॉनसून सीजन से पहले करने का दावा करने वाले नगर निगम के मेयर पर भी नेता प्रतिपक्ष ने जमकर सवाल उठाए।

बता दें कि बारिश में इतनी बुरी हालत हल्द्वानी जैसे शहर की कभी नहीं हुई। नहरों और नालों को साफ रखने का जिम्मा संभालने वाले नगर निगम और सिंचाई विभाग की लापरवाही की वजह से न सिर्फ पहाड़ों को आने जाने वाले राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है बल्कि घंटों तक लोग जाम में भी फंसे रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static