उत्तराखंड में बदला मौसम का मिजाज, बर्फ की सफेद चादर से ढका बद्रीनाथ धाम

punjabkesari.in Monday, Nov 11, 2019 - 05:48 PM (IST)

चमोलीः उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से मौसम का मिजाज बदला हुआ दिखाई दे रहा है। चमोली जिले में स्थित बद्रीनाथ धाम सहित सभी ऊंची पहाड़ियां बर्फ की सफेद चादर से ढक चुकी हैं।

जानकारी के अनुसार, बद्रीनाथ धाम में बर्फबारी का सिलसिला जारी है। मंदिर परिसर में 2 इंच तक बर्फ जम चुकी है। बद्रीनाथ धाम के अतिरिक्त आसपास की पहाडियों एवं ऊंचाई वाले इलाकों में भी जमकर बर्फबारी हो रही है, जिससे पूरे पहाड़ी क्षेत्र में कड़ाके की ठंड ने दस्तक दे दी है। वहीं बद्रीनाथ धाम के साथ हेमकुंड साहिब और फूलों की घाटी में भी जमकर बर्फबारी हुई। इसके साथ ही जहां एक तरफ ऊंची पहाड़ियों पर बर्फबारी हो रही है तो वहीं दूसरी तरफ जोशीमठ, हेलंग, तपोवन, पीपलकोटी, चमोली और कर्णप्रयाग आदि क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश का सिलसिला जारी है। इन सभी क्षेत्रों में कड़ाके की ठंड के कारण लोगों ने गर्म कपड़ों का सहारा लेना शुरू कर दिया है।

इतना ही नहीं बद्रीनाथ धाम में अचानक हुई बर्फबारी के कारण यात्रा में आने वाले लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि दुनिया भर में शीतकालीन स्नो स्कीइंग के लिए विख्यात हिमक्रीड़ा केन्द्र औली में भी मौसम का पहला हिमपात हुआ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static