मौसम विभाग की चेतावनी- उत्तराखंड में अगले 2 दिन तक हो सकती है भारी बारिश और बर्फबारी

punjabkesari.in Thursday, Jan 16, 2020 - 11:06 AM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से मौसम का मिजाज बदला हुआ दिखाई दे रहा है। इसके कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं मौसम विभाग ने बुधवार को उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में अगले 2 दिनों में भारी हिमपात और बारिश की चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार चमोली, पिथौरागढ़, रूद्रप्रयाग और उत्तरकाशी जिलों में 3000 मीटर या उससे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में छिटपुट जगहों पर 16 और 17 जनवरी को भारी हिमपात होने की संभावना है। इसके अलावा, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल और उधमसिंह नगर जिलों में छिटपुट जगहों पर इसी अवधि के दौरान भारी वर्षा हो सकती है जबकि देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, टिहरी, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर जिलों में कुछ स्थानों पर वर्षा होने की संभावना है।

वहीं मौसम विभाग ने कहा कि बर्फबारी और बारिश से उत्तराखंड में खासतौर से पहाड़ी क्षेत्रों में शीतदिवस के हालात बन सकते हैं। अगले कुछ दिनों में मौसम के बिगड़ने की आशंका के मद्देनजर चमोली, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी जिलों में हिमस्खलन की संभावनाओं को देखते हुए सैन्य बलों से आवश्यक एहतियात बरतने को कहा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static