मौसम विभाग का अलर्ट- अगले 48 घंटों में राज्य के 5 जिलों में होगी भारी बर्फबारी

punjabkesari.in Monday, Jan 21, 2019 - 05:58 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से मौसम का मिजाज बदला हुआ दिखाई दे रहा है। बारिश और बर्फबारी के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने अगले 2 दिनों तक के लिए राज्य के 5 जिलों में बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि अगले 48 घंटों में राज्य के पहाड़ी जिलों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश हो सकती है। राजधानी देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर में बारिश के साथ-साथ बर्फबारी की चेतावनी जारी की है। इसके साथ ही चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ जिलों में भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है।

हरिद्वार के डीएम ने स्कूलों को बंद रखने के दिए निर्देश वहीं मौसम विभाग के द्वारा जारी अलर्ट के बाद प्रशासन भी सतर्क दिखाई दे रहा है। प्रशासन ने सभी जिलों के जिलाधिकारियों को सतर्क रहने का चेतावनी दी है। इसके साथ ही हरिद्वार के जिलाधिकारी ने 22 जनवरी को सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद रखने के निर्देश जारी किए हैं। बता दें कि बारिश और बर्फबारी के कारण तापमान में काफी गिरावट आ गई है।
 

Nitika