हरिद्वार में खतरे के निशान पर पहुंची गंगा, मौसम विभाग ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

punjabkesari.in Monday, Aug 19, 2019 - 05:04 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में पिछले 2 दिनों में हुई भारी बारिश के चलते राज्य की सभी नदियां उफान पर हैं। इसके साथ ही हरिद्वार में गंगा खतरे के निशान को पार कर गई है। वहीं मौसम विभाग के द्वारा अगले 24 घंटों के दौरान कुमाऊं क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना जताई गई है।

PunjabKesari
उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग के उपमंडल अधिकारी विक्रांत सैनी ने बताया कि हरिद्वार में गंगा खतरे के निशान को पार कर गई है। गंगा के उफान पर होने से हरिद्वार जिले की लक्सर तहसील के कल्सिया, शेरपुर बेला, डुमनपुरी, हिम्मतवाला आदि दर्जनों गांवों की धान और गन्ने की तीस हजार बीघा फसल को नुकसान पहुंचा है। इस क्षेत्र के 30 गांवों के ग्रामीणों को सतर्क कर दिया गया है। 

PunjabKesari

हरिद्वार के जिलाधिकारी दीपेंद्र चौधरी के निर्देश पर बाढ़ चौकियां बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में दिन -रात निगरानी कर रही हैं। लक्सर के उपजिलाधिकारी पूरण सिंह राणा ने बताया कि क्षेत्र के ग्रामीणों को सतर्क कर दिया गया है तथा आबादी वाले क्षेत्रों में सतत निगरानी रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि गंगा का जलस्तर बढ़ा तो ग्रामीणों को सुरक्षित स्थान पर भेज दिया जाएगा। उधर, ऋषिकेश में भी आज सुबह आठ बजे गंगा नदी का जलस्तर चेतावनी रेखा को पार कर खतरे के निशान से महज 28 सेंटीमीटर नीचे रह गया है। 

PunjabKesari

गंगा के उफान के कारण त्रिवेणी घाट जलमग्न हो गया और वहां पार्किंग में खड़े तीन वाहनों को मुश्किल से बाहर निकाला गया। ऋषिकेश के चन्द्रेश्वर नगर के निचले इलाकों में बरसाती नालों का पानी घरों में घुस गया जिसके बाद बाढ़ग्रस्त क्षेत्र के निवासियों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static