मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट किया जारी, सीएम ने आपदा प्रबंधन विभाग को दिए निर्देश

punjabkesari.in Sunday, Jul 15, 2018 - 05:01 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने यह चेतावनी राज्य के 7 जिले उत्तरकाशी, देहरादून, टिहरी, पौड़ी, गढ़वाल, नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़ आदि जिलों में जारी किया है।

गढ़वाल और कुमाऊं में की गई हेलीकॉप्टर की व्यवस्था 
जानकारी के अनुसार, भारी बारिश के कारण पिथौरागढ़ जिल के मुनस्यारी तहसील के गौला में एक महिला चट्टानी मार्ग से फिसलकर बह गई। पुलिस मौके पर पहुंचकर महिला की जांच में जुट गई है। वहीं भारी बारिश की संभावना को देखते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने आपदा प्रबंधन विभाग को आपदा में फंसे लोगों को निकालने के निर्देश दिए। सीएम के निर्देश पर गढ़वाल और कुमाऊं जिले में 1-1 हेलीकॉप्टर की व्यवस्था की गई है। आपदा में फंसे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के लिए  हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल किया जाएगा। 

पिथौरागढ़ में मलबा आने से 29 से अधिक संपर्क मार्ग बंद 
बता दें कि उत्तरकाशी में भी रविवार सुबह भूस्खलन के कारण यमुनोत्री हाइवे बंद हो गया। पिथौरागढ़ में मलबा आने के कारण 29 संपर्क मार्ग बंद है। इसके साथ ही बागेश्वर में भी 17 से अधिक संपर्क मार्ग बंद हैं। इसके अतिरिक्त कैलाश मानसरोवर यात्रा के सातवें दल को भी खराब मौसम के कारण पिछले कई दिनों से पिथौरगढ़ में ही फंसा हुआ है। 


 

Nitika