मौसम विभाग की चेतावनी- 48 घंटों में देहरादून सहित कई जिलों में पड़ेगी हाड़ कंपाने वाली ठंड

punjabkesari.in Saturday, Jan 05, 2019 - 01:32 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से मौसम का मिजाज बदला हुआ दिखाई दे रहा है। बारिश और बर्फबारी के कारण हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ रही है। इसके साथ ही मौसम विभाग के द्वारा अगले 48 घंटों के लिए भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने चेतावनी जारी करते हुए बताया कि राज्य के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश हो सकती है। राजधानी देहरादून में अगले 2 दिनों तक भारी बारिश हो सकती है। इसके साथ ही उत्तरकाशी, बागेश्वर, चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ जिलों में भी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी की है। बद्रीनाथ, हेमकुंड और औली में भी बर्फबारी की आशंका जताई जा रही है। इससे ठंड का प्रकोप और बढ़ सकता है।

वहीं मौसम विभाग के द्वारा अगले 48 घंटों के अलर्ट के बाद प्रशासन भी सतर्क दिखाई दे रहा है। प्रशासन ने सभी जिलों के जिलाधिकारियों को सतर्क रहने और अतिरिक्त सावधानी बरतने के निर्देश जारी कर दिए हैं। बता दें कि चमोली जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में शनिवार सुबह से ही बारिश और बर्फबारी हो रही है। इसके साथ ही केदारनाथ धाम बर्फ की सफेद चादर के साथ ढका हुआ है। राज्य में हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ रही है। तापमान में भारी गिरावट आने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
 

Nitika