उत्तराखंड में मौसम विभाग का अलर्ट- अगले 4 दिन बारिश, बर्फबारी और कोहरे के आसार

punjabkesari.in Tuesday, Jan 18, 2022 - 07:30 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड में अगले 4 दिन बारिश के साथ ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने के आसार है। जबकि हरिद्वार और उधमसिंह नगर जिलों में कोहरा छाए रहने का अनुमान है।

मौसम विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, मंगलवार को मौसम शुष्क रहने के बाद, बुधवार को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली और पिथौरागढ़ जिलों में कहीं-कहीं बहुत हल्की वर्षा और बर्फबारी होने के आसार है। 3 हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की आशंका है। अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहेगा। गुरूवार को भी पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश तथा बर्फबारी का अनुमान है। शेष जिलों में मौसम शुष्क रहेगा। 2500 मीटर व उससे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की आशंका है।

वहीं शुक्रवार को भी राज्य में इसी तरह का मौसम रहेगा। शनिवार को गढ़वाल मंडल के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम और कुमायूं मण्डल में अनेक स्थानों पर बहुत हल्की से हल्की वर्षा और बर्फबारी की आशंका है। दोनों मंडलों के जिलों में 2200 मीटर या उससे अधिक ऊंचे स्थानों पर बर्फबारी सम्भव है। अगले 2 दिन बुधवार और गुरूवार को हरिद्वार एवं उधमसिंह नगर जिलों में कोहरा छाया रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

Recommended News

static