पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर भाड़े के हत्यारे से कराई पति की हत्या, पुलिस ने तीनों को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Feb 20, 2022 - 02:12 PM (IST)

नैनीतालः उत्तराखंड के उधमसिंह नगर की पुलभट्टा पुलिस ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के खतौली निवासी अशोक पंडित हत्याकांड की गुत्थी सुलझा लेने का दावा किया। हत्याकांड को प्रेम प्रसंग के चलते मृतक की पत्नी शिल्पा पंडित व उसके प्रेमी अमित अग्निहोत्री ने हत्यारे के भाड़े के साथ मिलकर अंजाम दिया है। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है।

उधमसिंह नगर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गत 17 फरवरी को बरर चौकी के पास सितारगंज रोड पर झाड़ियों से एक शव बरामद हुआ था। शव पर चाकुओं के कई निशान थे। मृतक की शिनाख्त अशोक पंडित पुत्र श्रीकृष्ण पंडित निवासी खतौली, मुजफ्फरनगर उप्र हाल निवासी मंगल बाजार, आलू फार्म, थाना आईटीआई, काशीपुर के रूप में हुई।

पुलिस ने मृतक के भाई सुमित पंडित की तहरीर पर मामला दर्ज कर हत्या की गुत्थी सुलझाने के लिये चार टीमों का गठन किया। पुलिस को जांच में पता चला कि अशोक पंडित की पत्नी शिल्पा पंडित के बरेली के फतेहगंज पश्चिम निवासी अमित अग्निहोत्री से प्रेम प्रसंग चल रहा है। दोनों मिलते जुलते रहते थे लेकिन अशोक पंडित के लाकडाऊन के दौरान विदेश से वापस लौटने के बाद दोनों की परेशानियां बढ़ने लगीं। इसलिए शिल्पा पंडित ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति अशोक को रास्ते से हटाने की साजिश रची।

शिल्पा के प्रेमी अमित ने अपने फुफेरे भाई आशीष उफर् अंकित तिवारी निवासी ग्राम मठ लक्ष्मीपुर, मिनी बाईपास, इज्जतनगर, बरेली को अशो की हत्या के लिये तैयार किया और चालीस हजार रूपये की फिरौती दे दी। दोनों एक महीने से अशोक पंडित की हत्या के लिये मौके के इंतजार में थे। इसी दौरान मृतक की बुआ की लड़के की शादी तय हुई और अशोक पंडित शादी में शामिल होने के लिये 16 फरवरी को किच्छा स्थित इंट्रार्च फैक्ट्री के पास महाराजा अग्रसेन मैरिज हाल आया था। शिल्पा ने इसकी सूचना अपने प्रेमी को दी और अमित भाड़े के हत्यारे अंकित तिवारी के साथ मोटर साइकिल से बरेली से किच्छा आ पहुंचा।

इसके बाद योजना के तहत दोनों शादी में पहुंच गये और अंकित अशोक पंडित को शराब पीने के बहाने अपने साथ ले गया। अमित अग्निहोत्री दूसरी मोटर साइकिल से उनके पीछे चल दिया। बरर चौकी के पास सितारगंज रोड पर सुनसान जगह पर अंकित ने मोटर साइकिल का तेल खत्म होने के बहाने अशोक को नीचे उतार दिया और इसी दौरान अमित भी वहां पहुंच गया। अंकित ने अशोक के सिर पर हथौड़े से दो वार कर नीचे गिरा दिया। इसके बाद दोनों अशोक को झाड़ियों में ले गये और उसके शरीर पर चाकुओं से कई वार किये। इसके बाद दोनों फरार हो गये। अमित ने इस घटना की जानकारी फोन पर अपनी प्रेमिका शिल्पा पंडित को दी।

पुलिस ने शिल्पा पंडित समेत दोनों आरोपियों को आज पुलभट्टा बॉर्डर से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने दोनों की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त हथौड़ा व चाकू भी बरामद कर लिया है। पुलिस को हत्या की गुत्थी सुलझाने में मृतक के साले विशाल शर्मा ने अहम भूमिका निभायी और उसने पुलिस को बताया कि उसका जीजा अज्ञात व्यक्ति के साथ मोटर साइकिल में बैठकर जा रहा था। पुलिस इसी लाइन पर चल कर हत्यारों तक पहुंच गयी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static