रूद्रपुर में पत्नी ने प्रेमी से मिलकर करवाई पति की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

3/7/2021 3:20:28 PM

 

नैनीतालः उत्तराखंड में उधमसिंह नगर के रूद्रपुर में कुछ दिन पहले हुई रिंकू यादव की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। मृतक की पत्नी निशा ने ही अपने प्रेमी के साथ मिलकर भाड़े के हत्यारों से पति हत्या करवाई थी।

पुलिस ने हत्याकांड में शामिल पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। उधमसिंह नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) दलीप सिंह कुंवर ने रूद्रपुर में शनिवार को स्वयं इस हत्याकांड पर से पर्दा उठाया गया। उन्होंने बताया कि एक मार्च की रात को रिंकू यादव की हत्या का मामला सामने आया था। मृतक की पत्नी ने हत्या का आरोप रिंकू के परिजनों विपिन यादव, सचिन एवं दीपक पर लगाया था। उसने पुलिस को बताया था कि तीनों ने रिंकू के घर पर आकर उसकी गोली मारकर हत्या कर दी थी और वह और उसके घर के अन्य लोग हत्या की चश्मदीद गवाह थे।

पुलिस ने तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस ने जब जांच शुरू की तो पता चला कि निशा के अभिषेक यादव से अवैध संबंध हैं। इसके बाद पुलिस ने दोनों पर कड़ी नजर रखनी शुरू कर दी। पुलिस को यह भी पता चला कि निशा ने पूरे प्रकरण में कई तथ्य छुपाए हैं और पुलिस को बरगलाने की कोशिश की है। उसने पुलिस को यह भी बताया कि घटना के दिन वह हल्द्वानी अपनी बहन के घर पर थी। निशा और अभिषेक की भूमिका संदिग्ध लगने पर पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया और पूछताछ की। कुंवर ने बताया कि पहले तो दोनों ने इधर-उधर की बात की लेकिन पुलिस की सख्ती के सामने दोनों ने अपना जुर्म कुबूल कर लिया।

पुलिस को यह भी पता चला कि निशा और अभिषेक ने ही प्यार में आड़े आने के कारण रिंकू को ठिकाने लगाने की योजना बनाई थी और इसके लिए उन्होंने आकाश बांडा और आकाश इक्का को 20 हजार रुपए और अवैध तमंचा उपलब्ध करवाया। पुलिस को यह भी पता चला कि हत्या की रात को आकाश बांडा, आकाश इक्का और सूरज रिंकू के घर पर आए थे। इसके बाद अभिषेक ने तीनों को साहिल के माध्यम से सितारगंज एवं नानकमत्ता भेज दिया।

आरोपी बांडा को गिरफ्तार करने के साथ ही हत्या की गुत्थी प्याज की परत की तरह खुलती गई और उसके बाद पुलिस ने आरोपी इक्का और साहिल को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने पांचों के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में मुकदमा दर्ज कर सभी को जेल भेज दिया गया है। पुलिस ने बांडा की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त तमंचा भी बरामद कर लिया है। उस पर पहले भी विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज है।
 


Content Writer

Nitika

Related News