विधानसभा अध्यक्ष ने शीतकालीन सत्र दिसंबर के मध्य में करवाने के दिए संकेत

punjabkesari.in Thursday, Nov 15, 2018 - 01:24 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने बुधवार को विधानसभा का शीतकालीन सत्र दिसंबर के मध्य में करवाने के संकेत दिए हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि अभी तक सरकार के स्तर पर सत्र को लेकर कोई सूचना नहीं है। 

जानकारी के अनुसार, प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि अगर सरकार चाहेगी तो सत्र भराड़ीसैंण में भी करवाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि अब तक जितने भी सत्र वहीं पर आयोजित हुए है, वह कुशलतापूर्वक हुए हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस बार प्रयास किया जाएगा कि सत्र कुछ लंबा चले, हालांकि राज्य सरकार के स्तर पर शीतकालीन स्तर को लेकर कोई निर्णय नहीं हुआ है लेकिन दिसंबर तक सरकार को अनुपूरक बजट लाना है। इसके साथ ही विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि अनुपूरक बजट का प्रस्ताव विधानसभा में पारित होना है। इसी के चलते दिसंबर महीने के पहले पखवाड़े में शीतकालीन सत्र आयोजित होने की संभावना है।

वहीं प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि पिछले सत्र के दौरान पीठ ने जितने भी निर्देश दिए थे, वह सब सरकार को भेज दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि ऐसी उम्मीद है कि उन निर्देशों पर कार्रवाई हुई होगी। इस बार मंत्री सदन में तैयारी के साथ आएंगे। 

Nitika