महिला ने दिया दो सिर वाले चमत्कारी शिशु को जन्म, 15 मिनट बाद ही थमी नवजात की सांसें

punjabkesari.in Sunday, Jan 06, 2019 - 12:59 PM (IST)

काशीपुरः उत्तराखंड के काशीपुर क्षेत्र के निजी अस्पताल में एक गर्भवती महिला ने चमत्कारी शिशु को जन्म दिया। महिला के गर्भ से निकले नवजात शिशु के दो सिर और एक शरीर है। दो सिर वाले नवजात शिशु के पैदा होने की खबर अस्पताल में फैल गई। जिसके बाद शिशु को देखने के लिए लोगों का जमावड़ा लग गया।

PunjabKesariमुरादाबाद रोड स्थित सूद अस्पताल में ठाकुरद्वारा निवासी हरदेव सिंह अपनी गर्भवती पत्नी दीपा को इलाज के लिए लाए थे। महिला डॉक्टर मीनू सूद ने दीपा का उपचार शुरू किया। डॉक्टर ने दीपा का अल्ट्रासाउंड कर बच्चे के बारे में पता किया, जिसमें शिशु के एक नहीं बल्कि दो सिर दिखाई दिए। यह देखते ही डॉक्टर सूद ने परिजनों को ऑपरेशन की सलाह दी। ऑपरेशन के बाद दीपा ने शिशु को जन्म दिया, लेकिन 15 मिनट के बाद ही नवजात की सांसें थम गई। 

PunjabKesariडॉक्टर मीनू सूद ने बताया कि इस तरह के बच्चे उन्होंने मात्र सोशल मीडिया में वायरल हुई वीडियो में ही देखे हैं। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा इस तरह के केस को पहली बार किया गया है। डॉक्टर ने यह भी बताया कि बड़े ऑपरेशन के बाद महिला की हालत सामान्य हैं, जबकि नवजात की 15 मिनट बाद ही मौत हो गई।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static