सड़क न होने के कारण प्रसूता को बांस के डंडों पर बांधकर परिजनों ने तय की 14 किमी. की खड़ी चढ़ाई

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2019 - 01:03 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में प्रशासन के दावों की पोल खोलता हुआ एक मामला सामने आया है, जहां पर सड़क मार्ग ना होने के कारण परिजनों के द्वारा प्रसूता को बांस के डंडों पर बांधकर 14 किमी. की खड़ी चढ़ाई को पार किया गया।
PunjabKesari
जानकारी के अनुसार, मामला राजधानी देहरादून का है, जहां पर चकराता तहसील के दुर्गम गांव बुरायला में कुछ दिन पहले एक महिला ने घर पर ही बच्चे को जन्म दिया। इसके बाद रक्तस्राव अधिक होने के कारण महिला की तबीयत खराब हो गई। इसी बीच सड़क मार्ग ना होने के कारण आनन-फानन में परिजनों ने प्रसूता को बांस के डंडों पर बांधकर लोखंडी रोड हैड तक 14 किमी.की खड़ी चढ़ाई चढ़ी। इतना ही नहीं बरसात का मौसम होने के कारण प्रसूता को कंबल में लपेटकर सड़क मार्ग तक लाया गया।
PunjabKesari
बता दें कि सड़क पर पहुंचकर परिजनों के द्वारा एंबुलेंस को फोन किया गया, जो लगभग 1 घंटे बाद पहुंची। इसके बाद प्रसूता को एंबुलेंस के द्वारा 72 किमी. दूर सीएचसी विकासनगर लाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने अधिक रकतस्राव होने के कारण प्रसूता को हायर सेंटर रेफर कर दिया। परिजनों के द्वारा प्रसूता को विकासनगर से 45 किमी. दूर देहरादून स्थित महंत इंदिरेश अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां पर उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static