शराबी युवकों ने की महिला से सरेआम मारपीट, देर से पहुंची पुलिस

punjabkesari.in Wednesday, Feb 21, 2018 - 02:40 PM (IST)

देहरादून/ ब्यूरो। पूरे देश में कहीं भी कोई आपात परिस्थितियों में 100 नंबर डायल करके पुलिस की मदद हासिल कर सकता है। ऐसा दावा अक्सर टीवी चैनलों और समाचार पत्रों में प्रकाशित होने वाले विज्ञापनों में किया जाता है। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में तीन शराबी और दबंग युवकों से जूझ रही महिला और उसके बचाव में जमा हुए लोग जब 100 नंबर पर डायल करके पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाते हैं।

 

कई बार प्रयास करने पर भी 100 नंबर की काल नहीं उठती है। इसके बाद जब नेहरू कालोनी पुलिस को फोन लगाया जाता है, तो घटना स्थल पर पुलिस पहुंचती है। घटना मंगलवार की है। राजधानी दून के शास्त्री नगर के पास स्थित राजधानी वेडिंग प्वाइंट के पास शाम करीब पौने सात बजे शराब पीकर रोड क्रॉस कर रहे स्कूटी सवार तीन युवकों ने एक महिला को टक्कर मार दी।

 

महिला सड़क पर गिर पड़ी। उसने जब इन युवकों की इस हरकत का विरोध किया, तो उससे गाली-गलौज करते हुए इन युवकों ने मारपीट की। मारपीट के दौरान महिला ने जब लोगों से बचाव के लिए गुहार लगाई, तो कुछ लोग जमा हो गए। तीनों युवकों ने महिला के बचाव में आए लोगों से भी मारपीट की। इन युवकों की दबंगई का विरोध करने वाले एक युवक को तो पीट-पीटकर नाली में फेंक दिया गया।

 

कुछ अन्य लोगों को भी इस दौरान चोटें आईं। आरोपी युवक महिला से मारपीट के दौरान डेढ़ लाख रुपये देने की मांग कर रहे थे। डेढ़ लाख रुपये न देने पर महिला को अपने साथ ले जाने के लिए जबरदस्ती कर रहे थे। घटना स्थल पर भीड़ जुट जाने से आरोपी युवक अपने मकसद में कामयाब नहीं हो सके और मौके से फरार हो गए। 

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, लोगों ने काफी देर तक 100 नंबर पर डायल करके पुलिस की मदद हासिल करने की कोशिश की, लेकिन फोन ही नहीं उठा। काफी देर बाद नेहरू कालोनी पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। लोगों के आक्रोश जताने पर पुलिस कर्मचारियों ने मामले को मामूली बताकर कार्रवाई नहीं की। पीड़ित महिला ने पुलिस को मामले की तहरीर दे दी है।

 

शास्त्री नगर निवासी पीड़ित शांति कुड़ियाल ने बताया कि शराबी युवकों ने उसके गले से चेन छीनने की कोशिश की। शराबी युवक महिला का पर्स छीन ले गए जिसमें पांच हजार रुपये रखे बताए जा रहे हैं। घटना स्थल पर महिला को बचाने आए लोगों के मुताबिक, आरोपियों की स्कूटी का नंबर uk07- BJ 6872 है। मारपीट और धक्का मुक्की के चलते पीड़ित महिला के पांव में फ्रैक्चर हो गया है। पीड़ित महिला सीएमआई अस्पताल डॉ. महेश कुड़ियाल के परिवार की बताई जा रही है।