महिला दारोगा को दुष्कर्म पीड़िता के साथ गलत ढंग से पूछताछ करना पड़ा भारी, Ssp ने किया निलंबित

punjabkesari.in Thursday, Sep 06, 2018 - 02:18 PM (IST)

रुड़कीः उत्तराखंड में महिला दारोगा को दुष्कर्म पीड़िता के साथ गलत ढंग से पूछताछ करना भारी पड़ गया। इसी के चलते हरिद्वार के एसएसपी कृष्ण कुमार वीके ने महिला दारोगा को निलंबित करने के आदेश जारी कर दिए हैं। 

जानकारी के अनुसार, सिविल लाइंस पुलिस ने 27 अगस्त को एक लॉज में छापेमारी कर लड़कियों को देह व्यापार करने वालों की गिरफ्त से आजाद करवाया। इस मामले में आरोपियों के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कर लिया गया है। इस मामले में पीड़िताओं से भी पूछताछ की गई। इसी के चलते सिविल लाइंस कोतवाली में तैनात एक महिला दारोगा प्रेमा कांडपाल के द्वारा पीड़िता के साथ गलत ढंग के साथ पूछताछ की गई। 

इस मामले में पीड़िता के परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा कि महिला दारोगा के द्वारा गलत तरीके से पूछताछ की गई है। पीड़िता के परिजनों ने इस मामले की शिकायत हरिद्वार के एसएसपी कृष्ण कुमार वीके को गई है। परिजनों ने शिकायत करते हुए कहा कि महिला दारोगा की गलत ढंग से पूछताछ करने पर पीड़िता को मानसिक रूप से परशानी उठानी पड़ी है। 

वहीं इस मामले में एसएसपी के द्वारा जांच करवाई गई, जिसमें महिला दारोगा को पूछताछ में गलत पाया गया। इसी के चलते एसएसपी ने महिला दारोगा को निलंबित करने के आदेश जारी कर दिए हैं। 

Nitika