योगी आदित्यनाथ और CM रावत ने किए बाबा बद्री विशाल के दर्शन

11/17/2020 3:01:35 PM

 

चमोलीः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड में उनके समकक्ष त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मंगलवार सुबह यहां पहुंचकर भगवान बद्री विशाल के दर्शन कर उनकी पूजा-अर्चना की।

दोनों मुख्यमंत्रियों ने लगभग 15 मिनट तक पूजा की और इस दौरान भगवान बद्रीनाथ से सभी लोगों की कुशलता की कामना की। बद्रीनाथ मंदिर के धर्माधिकारी पंडित भुवन चंद्र उनियाल ने जानकारी देते हुए बताया कि योगी और रावत ने वेद ऋचाओं के साथ 'सर्वे भवन्तु सुखिन:' का संकल्प कर पूजा संपन्न की। बद्रीनाथ मंदिर के मुख्य पुजारी रावल ईश्वरी प्रसाद नम्बूरी एवं उनके सहयोगी डिमरी पंडित तथा वेदपाठियों की उपस्थिति में पूजा संपन्न हुई। वहीं इससे पहले, दोनों मुख्यमंत्री सुबह चमोली जिले के गौचर से हैलीकॉप्टर द्वारा बद्रीनाथ पहुंचे, जहां स्थानीय वाद्ययंत्रों के साथ उनकी अगवानी की गई। मंगलवार को मौसम साफ रहा लेकिन सोमवार को हुई बर्फबारी से इलाके में सर्द हवाएं चल रही थीं।

बता दें कि योगी और रावत को सोमवार को बद्रीनाथ पहुंचना था लेकिन दिन भर बर्फबारी के चलते दोनों केदारनाथ में फंसे रहे और शाम को मौसम खुलने पर वह गौचर पहुंचे और वहीं रात्रि विश्राम किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

static