पटाखा फैक्ट्री में जबरदस्त विस्फोट... 4 की मौत, 7 की हालत गंभीर

punjabkesari.in Wednesday, Oct 26, 2016 - 12:39 PM (IST)

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में चेतगंज क्षेत्र के पितरकुंडा मोहल्ले में एक मकान में संदिग्ध हालत में तेज धमाके से घायल 4 लोगों की मृत्यु हो गई, जबकि 7 लोग बुरी तरह से घायल हो गए। 

4 की मौत, 7 की हालत गंभीर
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि मृतकों की शिनाख्त जेबा, आमिना, शबा और सरफराज के रुप में हुई हैं। उनके शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है और मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि विस्फोट के बाद जर्जर मकान ढह गया, जिसमें दबकर लोगों की मृत्यु हुई। घटना के वक्त मकान में 24 से अधिक लोग मौजूद थे। उन्होंने बताया कि हादसे के शिकार शबनम, मनकसा एवं जानिया को मंडलीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा और हालत में सुधार है।

कैसे हुआ ये जबरदस्त धमाका?
सूत्रों ने बताया कि घटना रात लगभग 8 बजे हुई थी। तब प्रशासन ने इसे गंभीरता से नहीं लिया था। मलबा हटाने के दौरान रात 11 बजे के बाद एक शव मिलने के बाद प्रशासन ने गंभीरता से लिया तथा एनडीआरएफ की टीम मौके पर बुलाई गई। उन्होंने बताया कि मकान में अवैध रुप से रखे पटाखे में आग लगने के बाद रसोई गैस में रखे सिलेंडर में आग लग गई, जिससे जोरदार धमाका हुआ। कई लोगों का कहना है कि मकान में अवैध रुप से पटाखे एवं छोटे बम तैयार किए जा रहे थे, उसी दौरान हादसा हुआ। 

क्या कहती है पुलिस?
चेतगंज के क्षेत्राधिकारी (सीओ) अनुराग आर्य ने बताया जिस मकान में हादसा हुआ, वह जर्जर हालत में था, जिससे धमाके के बाद उसका एक बड़ा हिस्सा ढह गया। उन्होंने बताया कि हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस एवं दमकल की गाड़यिां मौके पर पहुंच गईं और घायलों को निकालकर तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया। आर्य ने बताया कि हादसे के कारणों की जांच की जा रही है। फिलहाल, यह कहना मुश्किल है कि हादसा गैस सिलेंडर के फटने से, पटाखे या फिर बम विस्फोट के कारण हुआ।

Up Hindi News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

वीडियो देखने के लिए क्लिक करें