''2 साल में PM मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में प्राकृतिक गैस से चलेंगे वाहन''

punjabkesari.in Friday, Oct 21, 2016 - 03:45 PM (IST)

वाराणसी: केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में अगले 2 सालों में छोटे वाहन एवं लघु कल कारखाने प्राकृतिक गैस से चलेंगे। नरेंद्र मोदी के आगामी 24 अक्टूबर को यहां के दौरे की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे प्रधान ने बताया कि वाराणसी को पूरी स्वच्छ एवं प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए घरों में पाइप लाईन के जरिए रसोई गैस के साथ ही छोटे वाहनों एवं कल कारखानों को प्राकृतिक गैस पहुंचाने की व्यवस्था की जाएगी।

प्राकृतिक गैस से भी शव दाह करने की व्यवस्था
उन्होंने बताया कि सबसे पहले यहां के मणिकर्णिका एवं हरिश्चंद्र घाटों पर प्राकृतिक गैस से भी शव दाह करने की व्यवस्था की जाएगी। इससे पर्यावरण को स्वच्छ बनाने में काफी मदद मिलेगी। केंद्रीय मंत्री प्रधान ने कहा कि नरेंद्र मोदी आगामी 24 अक्टूबर को यहां केंद्र सरकार की अनेक योजनाओं के साथ जगदीशपुर-हल्दिया के बीच 2500 किलोमीटर लंबी गैस पाइप लाईन के साथ वाराणसी सहित देश के सात शहरों में पानी की तरह पाइप लाइन से लोगों के घरों तक रसोई गैस पहुंचाने की व्यवस्था करेगी।

प्रचार-प्रसार के लिए 10 वाहन रवाना किए
धर्मेन्द्र प्रधान ने आज प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थल डीरेका खेल मैदान अपने मंत्रालय की 51 हजार करोड़ रूपए की विभिन्न परियोजनाओं सहित रेल, डाक एवं उर्जा मंत्रालयों के हजारों करोड़ रूपए की महत्वाकांक्षी विकास योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए 10 वाहनों रवाना किया। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी दीवाली से पहले काशी से पूर्वी भारत के लिए विकास गंगा और उर्जा गंगा बहाने की शुरूआत करेंगे।

Up Hindi News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और twitter पर फॉलो करें