जय गुरूदेव के कार्यक्रम में मची भगदड़ से 24 की मौत, 5 पुलिसकर्मी निलंबित

punjabkesari.in Sunday, Oct 16, 2016 - 10:39 AM (IST)

वाराणसी: वाराणसी और चंदौली को जोडऩे वाले राजघाट पुल पर शनिवार को अचानक मची भगदड़ में 24 लोगों की मौत की गई जबकि हादसे में दर्जनों अन्य घायल हैं। घायलों को नजदीकी अस्पतालों में पहुंचाया गया है।

24 की मौत, 5 की हालत गंभीर
इस बीच ए.डी.जी. लॉ एंड आर्डर दलजीत चौधरी ने भी 24 मौत की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि इस हादसे में घायल 5 लोगों की हालत नाजुक है। मृतकों की संख्या बढ़ने की संभावना है। बताया जा रहा है कि हादसे में शिकार लोग बाबा जय गुरुदेव के समागम में पहुंचे थे। हादसे के बाद से राजघाट पुल पर भीषण जाम लगा हुआ है। इस बीच राज्य सरकार ने इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए का मुआवजा व घायलों का फ्री इलाज करवाने की घोषणा की है।

उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर शोक जताया और मारे गए लोगों के परिजनों को 2-2 लाख और गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपए सहायता राशि देने की घोषणा की है।

5 पुलिस अधिकारी निलंबित
वाराणसी के राजघाट पुल पर हुई भगदड़ में 24 लोगों की मौत के बाद राज्य सरकार ने पुलिस की लापरवाही मानते हुए 5 अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। यूपी के डीजीपी ने वाराणसी के एसपी सिटी, सीओ कोतवाली, एसओ रामनगर, थाना प्रभारी मुगलसराय और एसपी ट्रैफिक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। डीजीपी जवीद अहमद ने ट्वीट करके कहा है कि घटना में इन पुलिस अधिकारियों की लापरवाही पाई गई है।