काशी में प्रधानमंत्री मोदी, विरोध के डर से लोगों के उतरवाए गए काले कपड़े

punjabkesari.in Monday, Feb 22, 2016 - 12:07 PM (IST)

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसदीय क्षेत्र वाराणसी के बनारस हिंदू विश्वविद्यालय द्वारा आरोजित दीक्षांत समारोह में आज हिस्सा ले रहे हैं। प्रधानमंत्री के खिलाफ कोई विरोध प्रदर्शन न हो इसके लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर दिए गए हैं। जेएनयू मामले में विरोध के डर से यूनिवर्सिटी कैंपस में काले कपड़े, कोट, शर्ट, जैकेट और जूते तक को बैन कर दिया गया। आपको बता दें कि इससे पहले लखनऊ दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काला कपड़े दिखाकर विरोध किया जा चुका है। इसी के मद्देनजर यहां छात्रों को काले कपड़े पहनकर अंदर जाने की पूर्ण रूप से पाबंदी लगा दी गई है। 

सिक्युरिटी अफसर कर रहे हैं जांच
बीएचयू गेट पर एसपीजी और पुलिस के अफसर जांच कर रहे हैं। तलाशी के बाद काले कपड़े को उतरवा दिया जा रहा है। स्टूडेंट्स के पेरेंट्स को भी काले कपड़े में जाने की परमिशन नहीं दी जा रही है। काले जूते भी निकलवाए जा रहे हैं।
 
मानद डिग्री लेने से इनकार 
100 साल पूरे होने पर बीएचयू ने पीएम को डॉक्टरेट ऑफ लॉ की मानद डिग्री देने का फैसला लिया था। नरेंद्र मोदी ने बीएचयू की डिग्री लेने से इनकार कर दिया है। उनका कहना है कि उनकी पॉलिसी उन्हें ऐसी कोई भी डिग्री एक्सेप्ट करने की परमिशन नहीं देती। बीएचयू में मोदी कन्वोकेशन स्पीच के साथ पूरी यूनिवर्सिटी में टॉप करने वाले तीन स्टूडेंट्स को गोल्ड मेडल और चांसलर मेडल देंगे। वैदिक दर्शन में पोस्ट ग्रेजुएशन के स्टूडेंट श्रीकांत मिश्र और धीरज पांडेय को एक साथ ये मेडल दिया जा रहा है। वहीं, ग्रेजुएशन में कम्प्यूटर साइंस बीएससी की स्टूडेंट प्रशस्ति सिंह को ये मेडल मिलेगा। इनके अलावा बाकी 30 मेरिटोरियस स्टूडेंट्स को गोल्ड मेडल दिया जाएगा। कन्वोकेशन में एचआरडी मिनिस्टर स्मृति ईरानी और रेलवे स्टेट मिनिस्टर मनोज सिन्हा भी मौजूद रहेंगे।