4 बजे वाराणसी की धरती पर उतरेगा PM मोदी का विमान, देंगे हजारों करोड़ की सौगातें

punjabkesari.in Monday, Oct 24, 2016 - 01:53 PM (IST)

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शाम अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे के मद्देनजर सभी जरूरी तैयारियां पूरी कर ली गई है। नरेंद्र मोदी अपराह्न लगभग 4 बजे यहां आएंगे। अपने लगभग डेढ़ घंटे के कार्यक्रम के दौरान पूर्वी भारत के लिए 51000 करोड़ रूपए की प्राकृतिक गैस की विभिन्न परियोजाओं के साथ ही रेल, डाक और विद्युत से जुड़ी हजारों करोड़ रूपए की अनेक परियोजनाओं का शिलान्यास, लोकापर्ण, शुभारंभ तथा वाराणसी पर स्मारक डाक टिकट जारी करेंगे।

पीएम मोदी के कार्यक्रम का विस्तार
प्रधानमंत्री मोदी लगभग ढाई वर्षों के अपने कार्यकाल में 8वीं बार उत्तर प्रदेश की धार्मिक एवं सांस्कृतिक नगरी आ रहे हैं। वाराणसी में लगभग 2 घंटे बिताने के बाद मोदी शाम 6 बजे दिल्ली लौट जाएंगे। मोदी के कार्यक्रम के मद्देनजर सुरक्षा सहित तमाम तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। उनके आगमन को लेकर खासे उत्साहित वाराणसी के लोग पलक पावड़े बिछाए उनका इंतजार कर रहें हैं। अपर जिला अधिकारी (प्रॉटोकॉल) कार्यालय के मुताबिक, मोदी उत्तर प्रदेश के महोबा से सेना के विशेष हेलीकॉप्टर से लगभग 4 बजे वाराणसी के डीजल इंजन रेल कारखाना (डीरेका) स्टेडियम में बने अस्थायी हेलीपैड पर उतरेंगे, जहां प्रदेश राज्यपाल राम नाईक एवं खादी, ग्रामोद्योग मंत्री ब्रह्माशंकर त्रिपाठी एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कुछ स्थानीय नेता उनकी आगवानी करेंगे।

सीसीटीवी कैमरों की मदद से सुरक्षा व्यवस्था
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक तिनित तिवारी ने यहां बताया कि 5 हजार से अधिक पुलिस कर्मियों एवं बड़ी संख्या में सीसीटीवी कैमरों की मदद से सुरक्षा निगरानी की जा रही है। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थल एवं उनके संभावित यात्रा मार्गों पर यातायात के विशेष इंतजाम किए गए हैं। कार्यक्रम स्थल की ओर जाने वाले शहर के प्रमुख मार्गों पर आज दिन 12 से देर शाम कार्यक्रम की समाप्त होने तक आम वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई है।

5 बजे सड़क मार्ग से होंगे हवाई अड्डे के लिए रवाना
तिवारी ने बताया कि मोदी डीरेका मैदान में कार्यक्रम समाप्त होने के बाद शाम लगभग साढे 5 बजे सड़क मार्ग से यहां से बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए रवाना होंगे। उनका काफीला आने से थोड़ी से पहले हवाई अड्डा मार्ग पर आम लोगों की आवाजाही बंद कर दी जाएगी और काफीला गजुरने के साथ ही लोगों के आने जाने की इजाजत होगी। सूत्रों ने बताया कि मोदी हवाई अड्डे के लिए सड़क मार्ग पर डीरेका से मंडुवाडीह, लहरतारा, वाराणसी (कैंट) रेलवे स्टेशन, अंधरापुल, नदेसर, कचहरी, भोजूबीर, तरना होते हुए बाबतपुर पहुंचने का संभावित कार्यक्रम हैं। 

Up Hindi News की अन्य खबरें पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें