तस्वीरों में देखिए, PM मोदी के संसदीय क्षेत्र में कुछ इस तरह से मनाया गया 67वां B''DAY

punjabkesari.in Sunday, Sep 18, 2016 - 09:30 AM (IST)

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 67वां जन्मदिन उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में धूमधाम से मनाया गया। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्त्ताओं एवं समर्थकों ने अनेक जगहों पर पूजा-अर्चना कर नरेंद्र मोदी की दीर्घायु और स्वस्थ्य जीवन की कामना की और लोगों के बीच कपड़े, केक, फल तथा मिठाईयां वितरित की। उत्तर प्रदेश में वाराणसी के रोहनिया बाजार स्थित रामलीला मैदान में आयोजित जन्मोत्सव में पूजापाठ के बाद मोदी को प्रतीक के तौर पर उनकी तस्वीर को 66 किलो के लड्डू से मुंह मीठा कराया गया एवं लोगों में मिठाईयां वितरित की गईं।

इस अवसर पर भाजपा की काशी क्षेत्र के अध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य ने मोदी को भारत को विश्व गुरु बनाने के लिए अथक प्रयास करने वाला नेता बाते हुए उनके दीर्घायु और स्वस्थ्य जीवन की कामना की। जिस प्रकार विश्वकर्मा जी इस सृष्टि के शिल्पकार हैं, उसी प्रकार मोदी आधुनिक भारत के शिल्पकार हैं। उन्हें विश्वास है कि मोदी के नेतृत्व में भारत आने वाले समय में विश्वगुरु अवश्य बनेगा। नरेंद्र मोदी के गोद लिए गांवों जयापुर एवं नागेपुर में कार्यकर्त्ताओं ने पूजा-अर्चना कर उनके दीर्घायु की कामना की एवं लोगों का मुंह मीठा कराया। जयापुर की दलित बस्ती में डॉ. भीम राव अंबेडकर की प्रतिमा के पास मोदी का जन्मदिन केक काटकर मनाया गया।

मोदी के रवींद्रपुरी स्थित संसदीय कार्यालय के अलावा पार्टी के अधिकांश कार्यालयों में कार्यकर्त्ताओं ने लोगों को मिठाईयां, केक एवं फल वितरित कर उनका जन्मदिन मनाया। भाजपा की महानगर इकाई की ओर से शहर में आयोजित एक कार्यक्रम में 12 से अधिक सफाई कर्मचारियों को स्मृति चिन्ह, अंगवस्त्रम एवं साड़यिां भेंट कर उन्हें सम्मानित किया गया तथा मुंह मीठा कराया गया। नरेंद्र मोदी विचार मंच के कार्यकर्त्ताओं ने मोदी के दीर्घायु के लिए रामेश्वर महादेव मंदिर में रुद्राभिषेक किया।  

रामकटोरा स्थित श्री काशी सेवासमिति अनाथाश्रम में साफ, सफाई के साथ बच्चों के साथ खोए से बने केक काट कर एवं फल वितरण कर मोदी का जन्मोत्सव मनाया गया। कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे अनूप जायसवाल ने बाबा विश्वनाथ एवं मां गंगा से मोदी के उत्तम स्वास्थ के साथ उनके दीर्घायु के लिए आशीर्वाद बनाये रखने की अर्चना की।