वाराणसी हादसा: पंकज महाराज के खिलाफ मामला दर्ज, हो सकती है गिरफ्तारी

punjabkesari.in Monday, Oct 17, 2016 - 03:09 PM (IST)

वाराणसी: बाबा जय गुरुदेव के उत्तराधिकारी पंकज महाराज व कार्यक्रम की अनुमति लेने वाले बेचू प्रसाद के खिलाफ आज वाराणसी में प्राथमिकी दर्ज की गई है। फिलहाल बाबा पंकज महाराज इस समय रामनगर डोमरी स्थित कार्यक्रम स्थल से इलाहाबाद के लिए प्रस्थान कर गए हैं। उनके साथ अनुयायियों की भारी भीड़ है। प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार पंकज महाराज को कभी भी गिरफ्तार किया जा सकता है।  

झूठी अफवाह के चलते हुआ था हादसा
गौरतलब है कि शनिवार को राजघाट पुल पर चंदौली और वाराणसी जिले की सीमा पर बाबा जयगुरुदेव संस्थान के कार्यक्रम में शिरकत करने जा रहे श्रद्धालुओं में एक झूठी अफवाह से भगदड़ मच गई थी। इस भगदड़ में 25 लोगों की मौत जबकि सैंकड़ों घायल हो गए। हादसा उस समय हुआ जब राजघाट पुल पर पुलिस ने भीड़ को वापस भेजना शुरू किया, दूसरी तरफ से भी लोग आ रहे थे। इसी बीच पुल टूटने की अफवाह फैल गई, जिससे भगदड़ मची।

हो चुके हैं अपर जिला मजिस्ट्रेट और सिटी मजिस्ट्रेट निलंबित
जय गुरूदेव में मची भगदड़ के बाद मामले की जांच करते हुए पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद ने देर शाम घटनास्थल का जायजा लिया था और वाराणसी के अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) सुधाकर यादव, अपर पुलिस अधीक्षक (यातायात) कमल किशोर के अलावा कोतवाली के क्षेत्राधिकारी, रामनगर थाना प्रभारी एवं चंदौली जिले के मुगलसराय थाने के प्रभारी को निलंबित कर दिया था। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रविवार को काम के प्रति लापरवाही बरतने के आरोप में अपर जिला मजिस्ट्रेट (नगर) विंध्यवासिनी राज और सिटी मजिस्ट्रेट बी के सिंह को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया था।