जोगियापुर में अमित शाह का जोरदार स्वागत, दलितों संग किया भोजन

punjabkesari.in Tuesday, May 31, 2016 - 05:27 PM (IST)

वाराणसी(के.एन. शुक्ला): भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज वाराणसी के जोगियापुर गांव पहुंचे। जहां कार्यकत्र्ताओं की भारी भीड़ ने उनका भव्य स्वागत किया। अमित शाह भी भीड़ देख कर खुश हुए और उनका अभिवादन स्वीकार किया। अमित शाह ने दलित गिरजा प्रसाद बिंद व इकबाद बिंद के यहां करीब 21 लोगों के साथ भोजन किया। भोजन के बाद अमित शाह ने गांववालों से मिलकर उनका हालचाल जाना। 
 
भोजन के बहाने दलित वोटों पर नजर
आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर अब सभी राजनीतिक पार्टियों की नजर दलितों के वोट बैंक पर टिकी हुई है। दलितों को लुभाने के लिए नेताओं द्वारा तरह-तरह के हथकंड़े अपनाए जा रहे हैं। इस मामले में बीजेपी सबसे आगे है। बीजेपी अध्यक्ष द्वारा दलित के यहां भोजन करना दलित वोट बैंक  को अपनी तरफ आकर्षित करना है। तथा इसके साथ दलितों में ये मैसेज पहुंचाना है कि बीजेपी उनके साथ है। हालांकि दलितों के साथ भोजन कर दलित वोट बैंक बनाना कोई नया फार्मूला नहीं है बल्कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वा. इंदिरा गांधी, स्वा. राजीव गांधी और राहुल गांधी भी दलितों के साथ भोजन करके वोट बैंक बनाते रहे हैं। ऐसे में अमित शाह का इस फॉर्मूले पर काम करना कितना फायदा पहुंचाता है ये तो वक्त बताएगा। 
 
गिरिजा प्रसाद विंद ने दलित होने से किया इंकार
सोमवार से ही भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा ये चर्चा की जा रही है कि अमित शाह दलित परिवार के साथ भोजन करेंगे। इस बात से कार्यक्रम काफी सुखिऱ्यों में है लेकिन खुद गिरजा प्रसाद बिंद ने इस बात को ख़ारिज करते हुए कहा कि वो पिछड़ा वर्ग से हैं न की दलित। साथ ही कहा कि जिसने ये बात कही वो गलत है।
 
क्या था खाने में?
इस दौरान अमित शाह ने सादा भोजन किया। उनके खाने में उनका मनपसंद नेनुआ की सब्जी के साथ कद्दू की सब्जी, कटहर की सब्जी, लौकी का कोफ्ता, दाल, चावल, मठ्ठा, रोटी, सलाद आदि परोसा गया था। भोजन के बाद वह गांव की ओर प्रस्थान कर गए।