BHU में छात्रों के साथ हुए बवाल के बाद डॉक्टर हड़ताल पर, मरीजों का हो रहा बुरा हाल (Pics)

punjabkesari.in Thursday, Sep 01, 2016 - 02:55 PM (IST)

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में बुधवार को देर रात बीएचयू में छात्रों और ट्रामा सेंटर के जूनियर डॉक्‍टरों के बीच बवाल हो गया। बवाल के बाद आज सुबह से रेजिडेंट डॉक्‍टर हड़ताल पर हैं। डॉक्टरों की इस हड़ताल से मरीजों का बहुत बुरा हाल है। अस्पताल में केवल इमरजेंसी सेवा ही उपलब्ध है। बुधवार को हुए इस बवाल में छात्रों ने दर्जनों बाइकों में तोड़फोड़ करने के बाद आग लगा दी।

जानकारी के अनुसार बीए सेकेंड ईयर के छात्र शुभम तेवतिया अपने दोस्त प्रभात उपाध्याय के साथ बुधवार रात में ट्रॉमा सेंटर में ड्रेसिंग कराने गए थे। वहां पर उन्होंने देखा कि डॉक्टर बैठ कर हंसी-मजाक कर रहे थे, उन्होंने उन्हें एेसा करने से मना किया। छात्रों के ऐसा कहने पर दोनों पक्षों के बीच बहस शुरू हो गई। धीरे-धीरे बहस इतनी बढ़ गई कि दोनों पक्ष मारपीट पर उतर आए।

इसके बाद छात्रों के बाकी साथी कुछ समय बाद वहां पर पहुंच गए और उन्होंने डॉक्टरों की जमकर पीटा। इसी दौरान यह अफवाह फैल गई कि छात्रों को बंधक बना लिया गया है। इस बात का पता लगते ही दर्जनों की संख्या में छात्रा ने हंगाम करना शुरू कर दिया। बाद में इन छात्रों को कबीरचौरा अस्पताल में भेज दिया गया।

घटना के बाद देखते ही देखते माहौल इतना खराब हो गया कि हॉस्टल से छात्र टोली बनाकर बाहर निकल आए। नाराज छात्र डॉक्टरों के हॉस्टल धनवंतरि पहुंचे। उन्होंने वहां पर खड़ा कई बाइकों में तोड़फोड़ कर आग लगा दी। घटना से हुए बवाल के 2 घंटे बाद डीएम एसएसपी मौके पर पहुंचे। इस दौरान हर ओर भारी अराजकता का माहौल दिखा।