अब बिना परीक्षा के जल्द होगी 35 हजार सिपाहियों की भर्ती

punjabkesari.in Tuesday, Dec 01, 2015 - 02:54 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पुलिस विभाग में कर्मचारियों की जबर्दस्त कमी से निपटने की कोशिश के तहत सरकार जल्द ही 35 हजार सिपाहियों की भर्ती करेगी। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपनी अध्यक्षता में हुई राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक में लिए गए निर्णय की जानकारी देते हुए संवाददाताआें से कहा, ‘‘बैठक में सिपाहियों की भर्ती के लिए तैयार नियमावली को अंतिम रूप दे दिया गया है और भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू होगी।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘मंत्रिपरिषद ने निर्णय लिया है कि सिपाहियों की भर्ती के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी। सिर्फ अत्यर्थियों की 10वीं तथा 12वीं कक्षा में प्राप्त अंकों तथा शारीरिक परीक्षण के नतीजों के आधार पर मेरिट सूची तैयार करके भर्ती की जाएगी।’’ अखिलेश ने कहा कि अब सिपाहियों की भर्ती इसी तरह होगी और बेहतर पुलिसिंग के लिए जवानों को अच्छा प्रशिक्षण दिया जाएगा।

मंत्रिपरिषद की बैठक में लिए गए अन्य निर्णयों के बारे में मुख्यमंत्री ने बताया कि इंटर कालेजों में मूलभूत ढांचे तथा सुविधाआें में बेहतरी के लिए चरणबद्ध तरीके से काम किया जाएगा। इस बार 100 विद्यालयों को चुना जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके अलावा संविदा के आधार पर 40 हजार सफाई कर्मचारियों की भर्ती भी की जाएगी।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static