आतंकियों को कारतूस सप्लाई करने वाला आरोपी बीजेपी मंत्रियों के साथ, तस्वीरें वायरल

punjabkesari.in Friday, Mar 31, 2017 - 04:29 PM (IST)

कानपुर(अंबरीश त्रिपाठी): मध्य प्रदेश में पिछले दिनों हुए ट्रेन ब्लास्ट से जुड़े गिरोह को कारतूस सप्लाई करने वाले शख्स को यूपी एटीएस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पास से पुलिस ने लगभग 700 कारतूस और नकली मोहरें भी बरामद की है। गिरफ्तारी के बाद सोशल मीडिया पर आरोपी राघवेंद्र सिंह चौहान की तस्वीरें बीजेपी के मंत्रियों और वरिष्ठ नेताओं के साथ वायरल हो रहीं हैं।

इन तस्वीरों में राघवेंद्र गृहमंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, बीजेपी नेता श्रीकान्त शर्मा, रीता बहुगुणा जोशी, बीजेपी विधायक महेश त्रिवेदी के साथ ही लखनऊ बीजेपी कार्यालय के पदाधिकारी के साथ दिखाई पड़ रहा हैं। बीजेपी ने आरोपी के साथ किसी भी तरह का संबंध होने से साफ इंकार कर दिया है। आरोपी का बीजेपी नेताओं के साथ क्या संबंध है इसकी जांच के बाद बड़ा खुलासा हो सकता है।

बीजेपी ने झाड़ा पल्ला
वहीं इस मामले पर बीजेपी जिलाध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी का कहना है कि राघवेंद्र की ये तस्वीरें महज एक इतेफाक और सामान्य बात हैं। राघवेंद्र अपने को एक न्यूज पेपर का संपादक बताता था और कई बार रैलियों में अपना न्यूज पेपर भी बांटता दिखा है। भाजपा का न ही वो सदस्य है और न ही हमारी पार्टी से किसी तरह से जुड़ा हुआ है।  

बड़ी संख्या में कारतूस बरामद होना चिंता का विषय
7 मार्च को मध्य प्रदेश में हुआ ट्रेन ब्लास्ट यूपी एटीएस के लिए चिंता का सबब बना हुआ था क्योंकि इस गिरोह के पास से लगभग 700 कारतूस औऱ खोखे बरामद किए गए थे। इतनी बड़ी संख्या में कारतूस बरामद होना चिंता का विषय था।
PunjabKesari
आरोपी का नाम राघवेंद्र सिंह चौहान
इसी क्रम में यूपी एटीएस ने मंगलवार को कानपुर से कारतूस सप्लायर को गिरफ्तार किया. जिसके तार आंतकियों से जुड़े हुए बताए जा रहे हैं। आरोपी का नाम राघवेंद्र सिंह चौहान है जो थाना काकादेव के गीता नगर का रहने वाला है. खबरों के मुताबिक राघवेंद्र की गीता नगर में ही ज्ज्एलआरएस आम्र्स एंड एम्यूनिशनज्ज् नाम से शस्त्र की दुकान है।

छानबीन में सामने आया एक बड़ा घपला
एटीएस के मुताबिक पहले गिरफ्तार किए गए गिरोह के सदस्यों से पूछताछ के बाद राघवेंद्र का नाम संदेह के घेरे में आया, जिसके बाद पुलिस ने उसके शस्त्र के दुकान की चेकिंग की। छानबीन में एक बड़ा घपला उनके सामने आया। चेकिंग के दौरान पाया गया कि राघवेंद्र ने मेस्टन रोड स्थित खन्ना गन हाउस और सेवा गन हाउस नाम के शस्त्र विक्रताओं से कारतूस खरीदे तो लेकिन उन कारतूसों की एंट्री अपने स्टॉक रजिस्टर में नहीं की। और उन कारतूसों को अवैध रुप से बेच दिया। 

आरोपी चौहान के पास से बरामद हुईं नकली मोहरें
इतना ही नहीं आरोपी राघवेंद्र सिंह चौहान के पास से नकली मोहरें भी बरामद हुई हैं। जिसके संबंध में जांच किया जा रहा है। नकली मोहरों के बरामद होने के बाद पुलिस यह जानने में जुटी हैं कि इन मोहरों का उपयोग आखिर कहां किया जा रहा था ? पुलिस के मुताबिक यह मोहरें कानपुर के जिलाधिकारी और अपर जिलाधिकारी, बिलहौर के चिकित्साधिकारी, विभिन्न गन हाउस और शिक्षण संस्थाओं की हैं। इसके साथ ही आरोपी के पास से एक सेल्स रजिस्टर बरामद हुआ है जो संदेह के घेरे में है। आरोपी राघवेंद्र सिंह चौहान को आज लखनऊ कोर्ट में पेश किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static