पूर्व सैनिकों की ऊर्जा को राज्य के विकास में किया जाएगा उपयोगः त्रिवेन्द्र रावत

Monday, March 12, 2018 12:25 PM

देहरादून(कुलदीप रावत): उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने रविवार को एएमएन घोष आॅडिटोरियम में पीबीओआर पूर्व सैनिक वेलफेयर एसोसिएशन के 9वें स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने एसोसिएशन के अधिकारियों और कर्मचारियों को स्थापना दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सैनिक देश की सेवा में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे पूर्व सैनिक कम उम्र में सेवानिवृत्त हो जाते हैं। पूर्व सैनिकों की ऊर्जा को राज्य के विकास में उपयोग किया जा सकता है। त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि राज्य सरकार 670 न्याय पंचायतों को ग्रोथ सेंटर के रूप में विकसित कर रही है। इसके लिए समर्पित लोगों की आवश्यकता है। पूर्व सैनिक इस में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। सीएम ने कहा कि सेना ने 7,000 अखरोट की पौध तैयार की है। इन पौधों को दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों में वितरित किया जाएगा। इससे दूरस्थ क्षेत्रों में रह रहे लोगों के आय के साधन बढ़ेंगे।
PunjabKesari
सीएम ने कहा कि राज्य सरकार सैनिकों और उनके परिजनों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि ड्यूटी के दौरान मरने वाले सैनिकों और अर्द्ध सैनिक बलों के आश्रितों को उनकी योग्यता के अनुसार राजकीय सेवा में लिए जाने का निर्णय लिया गया है।



आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें-निःशुल्क रजिस्टर