बालिकाओं के साथ बढ़ रहे अपराध पर NHRC ने लिया संज्ञान, मुख्य सचिव-डीजीपी को भेजा नोटिस

punjabkesari.in Friday, Sep 07, 2018 - 12:29 PM (IST)

पटनाः बिहार में पिछले कई दिनों से लगातार बालिकाओं के साथ दुर्व्यवहार करने और उन्हे प्रताड़ित करने के मामले सामने आ रहे हैं। इन घटनाओं पर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने संज्ञान लेते हुए राज्य के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को नोटिस जारी किया है।

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने अररिया जिले में नाबालिग को लड़की का सिर मुड़वाकर निर्वस्त्र करने और बेगूसराय के शेल्टर होम में 12 वर्षीय बालिका के प्रताड़ना से तंग आकर कांच का टुकड़ा निगलने के मामले में नोटिस जारी किया है। आयोग ने मीडिया रिपोर्ट्स पर संज्ञान लेते हुए इन मामलों पर चार हफ्तों के भीतर जवाब मांगा है। 

इसके अतिरिक्त आयोग का कहना है कि राज्य में लगातार हो रही ऐसी शर्मनाक घटनाओं पर बिहार सरकार क्या कार्रवाई कर रही है। आयोग का कहना है कि राज्य में लगातार घट रही इस प्रकार की घटनाओं से यह साफ होता है कि कानून लागू करने वाली जांच एजेंसियों को ज्यादा क्रियात्मक होने की आवश्यकता है। 

गौरतलब है कि 31 अगस्त को अररिया में बदला लेने के लिए एक नाबालिग लड़की का सिर मुंडवाकर उसे निर्वस्त्र किया गया। इसके अतिरिक्त 2 सितंबर को बेगूसराय के एक शेल्टर होम ने नाबालिग ने प्रताड़ना से तंग आकर कांच का टुकड़ा निगलकर खुदकुशी करने की कोशिश की थी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static