तेज आंधी बारिश में बिजली गिरने से अलग-अलग जगहों पर 24 लोगों की मौत

7/22/2019 5:08:53 AM

लखनऊः उमस भरी गर्मी से बेहाल उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर तेज बरसात ने फौरी राहत दी हालांकि बिजली गिरने की घटनाओं में कम से कम 35 लोगों की मृत्यु हो गयी। कानपुर,झांसी, रायबरेली,जालौन और फतेहपुर समेत कुछ अन्य स्थानो पर जोरदार बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गयी हालांकि बाद में धूप खिलने से चिपचिपी गर्मी से लोगबाग बेहाल नजर आये।
PunjabKesari
इस दौरान बिजली गिरने की घटनाओं में कानपुर में 07, रायबरेली में 02 तथा जालौन एवं चित्रकूट में 01-01 व्यक्तियों की मृत्यु हो गई। इनके अलावा झांसी में 05, हमीरपुर में 03 तथा फतेहपुर में 07 व्यक्तियों की मृत्यु हो गई। मौसम विभाग के अनुसार बारिश का यह दौर कम से कम अगले 48 घंटो तक जारी रहने का अनुमान है। इस दौरान कुछ इलाकों पर मध्यम जबकि इक्का दुक्का इलाकों में भारी बारिश के आसार है।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न जिलों में आकाशीय बिजली गिरने की घटनाओं में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होने दिवंगत लोगों के परिजनों को 04-04 लाख रुपये की राहत राशि तत्काल वितरित करने के निर्देश दिये है जबकि घायल लोगों की समुचित चिकित्सा व्यवस्था किए जाने के भी निर्देश देते हुए कहा है कि राहत कार्यों में किसी भी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नहीं होगी। संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार पीड़ितों के साथ है और उनकी हर सम्भव मदद के लिए तत्पर है।
PunjabKesari


Yaspal

Related News