Aligarh News: ए टू जेड कंपनी के कूड़े के ढेर में लगी भीषण आग, मौके पर दमकल की 6 गाड़ियां....15 घंटे की मशक्कत के बावजूद नहीं बुझ पाई आग

punjabkesari.in Thursday, May 30, 2024 - 09:11 AM (IST)

Aligarh News: उत्तर प्रदेश में मथुरा रोड पर स्थित ए टू जेड के कूड़ा निस्तारण प्लांट में बीते बुधवार की शाम 4 बजे भीषण आग लग गई। आग लगने का पता लगते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां पहुंच गई पहुंचीं। दमकल विभाग की टीम से 15 घंटे की मशक्कत के बावजूद आग पूरी तरह से बुझ नहीं पाई। गुरुवार सुबह लगभग 7 बजे तक 70 प्रतिशत आग  पर काबू पा लिया, अभी भी 30 प्रतिशत आग को बुझाने का प्रयास जारी है। यह प्लांट नगर निगम द्वारा संचालित किया जाता है और यहां पर पूरे शहर का कूड़ा  डाला जाता है। देर रात पुलिस और प्रशासन के आला अफसर भी मौके पर पहुंचे।

 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सासनी गेट के मथुरा रोड पर ए टू जेड कंपनी का कूड़ा निस्तारण प्लांट है। यहां पर भारी मात्रा में पूरे शहर का कूड़ा लाकर डाला जाता है। स्थानीय निवासी मोहम्मद मुबीन ने बताया कि बुधवार की शाम 4 बजे कूड़ा निस्तारण प्लांट से धुआं उठ रहा था। थोड़ी देर बाद यह धुंआ भीषण आग में बदल गया। कूड़े के ढेर में पहले भी कई बार आग लग चुकी है, लेकिन थोड़ी ही देर में यह बुझ जाया करती थी लेकिन इस बार स्थिति बहुत बिगड़ गई है।

मथुरा रोड पर कूड़े के ढेर में लगी आग, मौके पर पहुंचीं दमकल की गाड़ियां
आपको बता दें कि आग लगने की सूचना तुरंत पुलिस और प्रशासन को दी गई। सूचना मिलने के कुछ समय बाद ही दमकल विभाग की 6 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। करीब 15 घंटे की मशक्कत के बावजूद आग पर काबू नहीं पाया जा सका। इसके बाद देर रात सिटी मजिस्ट्रेट राम शंकर सहित अन्य अफसर मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि अकराबाद, इगलास, गभाना और तालानगरी से दमकल की गाड़ियां बुलाई गईं हैं। आग कैसे लगी, यह जांच का विषय है। प्लांट के बीच हिस्से की आग बुझा दी गई है, कुछ जगह ज्वलनशील कूड़ा है, उस पर काबू पाने का प्रयास चल रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static