Amroha News: प्यार के खातिर युवती ने बदल लिया धर्म, घर से बढ़ा दबाव तो पुलिस से मांगी सुरक्षा

punjabkesari.in Monday, Aug 19, 2024 - 01:21 PM (IST)

Amroha News: (मोहम्मद आसिफ) कहते हैं कि इंसान अपनी मोहब्बत के लिए दुनिया से जंग तक लड़ लेता है। ऐसे ही मोहब्बत और जंग की दास्तां सामने आई है अमरोहा से। जहां अपने सच्चे प्यार की खातिर एक युवती ने धर्म तक बदल लिया। इसके बाद अपने प्रेमी के साथ शादी कर ली वो भी दिल्ली में। जिसके बाद युवती और उसके प्रेमी ने शादी करने के बाद एक वीडियो बनाया और पुलिस से सुरक्षा मांगी।

युवती ने बदल लिया धर्म, प्रेमी से कर ली शादी
दरअसल यूपी के अमरोहा में धर्म बदलकर मुस्कान नाम की युवती ने गैर समुदाय के प्रेमी दीपू को अपना जीवन साथी चुन लिया है। दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में रजिस्टर्ड मैरिज करने के बाद नई जिंदगी की शुरुआत करने वाले प्रेमी जोड़े ने बाकायदा आर्य समाज मंदिर में सात फेरे ले लिए। इसके बाद में परिजनों संग इसकी जानकारी साझा करते हुए सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर दोनों ने पुलिस से प्रोटेक्शन और सेफ्टी की गुहार लगाई।

रविवार को सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ था वायरल
बता दें कि मामला डिडौली कोतवाली क्षेत्र से जुड़ा है। जोया निवासी 22 साल के दीपू कुमार का क्षेत्र के ही एक गांव की रहने वाली मुस्लिम समुदाय की हमउम्र युवती मुस्कान के साथ बीते दो साल से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। बताया जा रहा है कि तीन-चार दिन पहले प्रेमी युगल अचानक कस्बे से फरार हो गया था। ढूंढने में नाकाम मुस्कान के परिजनों ने इस बाबत डिडौली कोतवाली में अपनी रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी।पुलिस अभी मुस्कान की तलाश में जुटी थी कि रविवार को उसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। जिसमें सुर्ख जोड़े में सजी मुस्कान अपने प्रेमी दीपू के साथ दिख रही है।

वीडियो वायरल कर मांगा पुलिस प्रोटेक्शन
सूत्रों के मुताबिक, 42 सेकेंड के इस वीडियो में पहले दीपू अपना पूरा परिचय देते हुए दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में अपनी मर्जी से कोर्ट मैरिज के अलावा आर्य समाज मंदिर में शादी करने की जानकारी साझा करता है। इसके बाद मुस्कान कहती है कि हमने अपनी मर्जी से शादी की है। मैं अब इनके साथ ही रहना चाहती हूं, फिर दीपू कहता है कि इसके घर वाले कोई रिएक्शन न लें, इसके लिए हमें पुलिस प्रोटेक्शन और सेफ्टी की जरूरत है।

पूरे मामले पर  पुलिस का कहना है कि वीडियो संज्ञान में आया है। प्रेमी युगल बालिग है और दोनों ने अगर अपनी मर्जी से शादी की है तो पूरी सुरक्षा मुहैय्या कराई जाएगी। फिलहाल, दोनों को कोर्ट मैरिज और शादी से संबंधित दस्तावेज लेकर कोतवाली बुलाया गया है। उम्र की तस्दीक संग युवती के बयान के आधार पर मामले की जांच की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static