Moradabad News: ग्राहकों को परोसा जा रहा था बीफ बर्गर, अफगान कैफे संचालक के खिलाफ दर्ज हुआ केस

punjabkesari.in Wednesday, Jun 26, 2024 - 02:51 PM (IST)

(मुज़म्मिल दानिश)Moradabad News: उत्तर प्रदेश में मुरादाबाद जिले के मुगलपुरा थाना क्षेत्र स्थित अफगान कैफे में ग्राहकों को बीफ बर्गर परोसा जा रहा था। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को इनकी भनक लगी तो उन्होंने मुगलपुरा थाने पहुंचकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद आरोपी संचालक नावेद को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने कैफे को बंद करा दिया है।

अफगान कैफे में नावेद बेच रहा था बीफ बर्गर
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मुगलपुरा निवासी नावेद ने कुछ दिन पहले ही जामा मस्जिद-प्रिंस रोड पर अफगान नाम से कैफे खोला था। संचालक ने मैन्यू कार्ड भी छपवा रखा था, जिसमें बीफ बर्गर 110 रुपये रेट लिखा है। कैफे पर रोज बड़ी संख्या में ग्राहक जुट रहे थे। मुगलपुरा के कानून गोयन हाथी वाला मंदिर निवासी एवं बजरंग दल के महानगर संयोजक अभिनव भटनागर के पास मैन्यू कार्ड पहुंचा तो उन्होंने अन्य कार्यकर्ताओं से इस पर चर्चा की और सोमवार रात मुगलपुरा थाने पहुंच गए। उन्होंने पुलिस को तहरीर देकर कैफे संचालक पर कार्रवाई की मांग की। कैफे का मैन्यू कार्ड भी पुलिस को दिखाया।

पुलिस ने आरोपी नावेद को गिरफ्तार कर बंद करा दिया कैफे
बताया जा रहा है कि इसके बाद पुलिस टीम कैफे पर पहुंच गई और जांच पड़ताल की। कैफे संचालक पर लगाए गए आरोप सही पाए गए। इसके बावजूद भी पुलिस ने कार्रवाई करने में देरी की तो कार्यकर्ता हंगामा करने लगे। उन्होंने पुलिस को चेतावनी दी कि अगर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई नहीं होगी तो वह धरना प्रदर्शन करेंगे। थाना प्रभारी कुलदीप तोमर ने उच्च अधिकारियों को इस मामले की जानकारी दी। इसके बाद पुलिस कार्रवाई करने को तैयार हुई। अभिनव भटनागर की तहरीर पर पुलिस ने कैफे संचालक के खिलाफ आईपीसी की धारा 505 (2) (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना) में केस दर्ज कर लिया है। एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने बताया कि आरोपी कैफे संचालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे कोर्ट में पेश किया गया है। आरोपी का कैफे भी बंद करा दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static