Maharajganj News: मेडिकल के नाम पर घर से ले गई स्वास्थ्य विभाग की टीम, पेंशन का लालच देकर कुंवारों की भी करा दी नसबंदी

punjabkesari.in Tuesday, Jul 23, 2024 - 04:27 PM (IST)

Maharajganj News: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां पेंशन के नाम पर गुमराह करके अविवाहित, मानसिक रूप से विक्षिप्त और विधुरों की स्वास्थ्यकर्मियों ने नसबंदी कर दी। इस मामले में खुलासा उस समय हुआ जब ये लोग अपने घर पहुंचे और उन्हें वहां पर अपने प्राइवेट पार्ट में हल्का दर्द महसूस हुआ। इसके बाद जब पीड़ितों ने अपने घरवालों को इसकी जानकारी दी तो उन्होंने दर्द वाली जगह चेक की। चेक करते ही परिजनों के पैरों तले जमीन खिसक गई, क्योंकि, पीड़ितों के गुप्तांग पर टांका लगा हुआ था। इस घटना के बाद पीड़ितों ने डॉक्टरों से बात की तो मामले का खुलासा हुआ।

PunjabKesari

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, नौतनवा तहसील क्षेत्र के कैथवलिया उर्फ बरगदही गांव के रहने वाले एक पीड़ित ने बताया कि उसकी पत्नी का निधन हो गया है। 2 दिन पहले एक आशा वर्कर उसके घर पर आई और कहने लगी एक पेंशन स्कीम आई है जो विधुरों के लिए है। लेकिन इस स्कीम के लिए एक स्वास्थ्य परीक्षण कराना होगा। पीड़ित ने बताया कि स्वास्थ्य परीक्षण के नाम पर ले जाकर उसने मेरी नसबंदी करा दी। पीड़ित ने इस बाबत पुलिस को शिकायत दे दी है।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि एक अन्य पीड़ित ने आपबीती सुनाते हुए मांग की है कि दोषियों पर सख्त एक्शन लिया जाए। उसने भी थाने जाकर शिकायत दर्ज कराई है। पीड़ित की अभी शादी भी नहीं हुई है और स्वास्थ्य कर्मियों ने उसकी नसबंदी कर दी। वहीं इस मामले के संज्ञान में आने के बाद जिलाधिकारी अनुनय झा ने बताया कि उन्हें लोगों की नसबंदी कराने के बारे में जानकारी मिली। स्वास्थ्य विभाग मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच कर रहा है, जो भी दोषी होगा उसके विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं, सीएमओ ने कहा कि जांच में जो तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर निर्णय लिया जाएगा। तभी तय हो पाएगा कि कौन दोषी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static