बिहार के मुजफ्फरपुर कोर्ट में चीन के राष्ट्रपति पर केस दर्ज, कोरोना फैलाने का लगा आरोप

punjabkesari.in Monday, Mar 16, 2020 - 11:11 PM (IST)

पटना: मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (CJM) कोर्ट में सोमवार को चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और भारत में चीन के राजदूत सुन वेदोंग के खिलाफ कथित तौर पर "कोरोना वायरस फैलाने की साजिश रचने" की शिकायत दर्ज की गई है। इस मामले पर 11 अप्रैल को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में सुनवाई होगी। अधिवक्ता सुधीर ओझा ने परिवाद दर्ज कराया है। कोर्ट ने इसे स्वीकार करते हुए सुनवाई की अगली तिथि 11 अप्रैल को रखी है।

परिवादी का आरोप है कि चीन ने कोरोना वायरस फैलाकर पूरे विश्व में दहशत फैला दी है। आईपीसी की 269,270,109,120 (बी) के तहत परिवाद दर्ज कराया है। परिवादी सुधीर ओझा ने बताया कि साजिश के तहत चीन ने वायरस बनाकर पूरे विश्व में दहशत फैलाने का काम किया है। इसका उद्देश्य इसे बायोलॉजिकल हथियार के रूप में प्रयोग कर विश्व शक्ति बनना था। इसका नाम वुहान-400 रखा था। साजिश के तहत कोरोना वायरस का प्रयोग किया गया है। 

गौरतलब है कि कोरोना वायरस 146 देशों में फैल चुका है और लगभग 7 हजार के करीब लोगों की मौत हो चुकी है। डेढ़ लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। भारत में तेजी से फैल रहे कोरोना से अब तक 3 लोगों की मौत हो चुकी है तथा 120 लोग इससे संक्रमित हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News

static