UP में 69000 शिक्षकों को मिलेगी सरकारी नौकरी, CM योगी ने वितरित किए नियुक्ति पत्र

12/5/2020 1:06:54 PM

लखनऊ: लंबे समय से अटकी हुई 69 हजार शिक्षक भर्ती शनिवार को औपचारिक तौर पर पूरी हो गई। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने आवास पर 69 हजार पदों पर शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरण करने का शुंभारंभ किया।। दरअसल, 5 से 6 शिक्षकों को खुद मुख्यमंत्री योगी नियुक्ति पत्र दिया। जिसके बाद नव नियुक्त शिक्षकों से वीडियो कान्फ्रेन्सिंग के जरिये बातचीत कर रहे हैं। बता दें कि बाकी सभी जिलों में वहां के प्रभारी मंत्री शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौपेंगे। 
PunjabKesariइस दौरान सीएम योगी ने कहा कि नव शिक्षकों को बधाई देते हुए कहा कि शिक्षक होना सौभाग्य की बात है। शिक्षकों को प्रतिबद्धता दिखानी होगी। शिक्षकों को लगातार ज्ञान बढ़ाते रहना चाहिए। सीमित ज्ञान से अच्छे शिक्षक नहीं बन सकते हैं। उन्होंने कहा कि आपके सामने बहुत बड़ी भूमिका है। सरकारी स्कूलों में बच्चों की संख्या बढ़ी है। बेसिक शिक्षा विभाग का कालाल्म हो जाएगा। 

बता दें कि औपचारिक तौर पर 69 हजार अभ्यर्थियों को नौकरी मिल जाएगी। भर्ती के तहत 31 हजार से ज्यादा शिक्षकों को पहले ही नियुक्ति मिल चुकी है, लेकिन सुप्रीम कोर्ट में मामला लंबित होने के कारण 36 हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों की भर्ती रूक गई थी। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बाकी बच्चे 36 हजार से ज्यादा पदों पर योगी सरकार नियुक्ति कर देगी।


Tamanna Bhardwaj

Related News